जम्मू यूनिवर्सिटी के विशेष सचिव के खिलाफ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. एमके धर के विशेष सचिव नीरज शम

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 04:14 AM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 04:14 AM (IST)
जम्मू यूनिवर्सिटी के विशेष सचिव के खिलाफ प्रदर्शन
जम्मू यूनिवर्सिटी के विशेष सचिव के खिलाफ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. एमके धर के विशेष सचिव नीरज शर्मा के नकारात्मक रवैये के खिलाफ नेशनल सेक्युलर फोरम (एनएसएफ) ने प्रदर्शन किया। काफी देर प्रदर्शन के बाद नीरज का पुतला जलाया गया।

विद्यार्थी वाइस चांसलर से मिलना चाहते थे, लेकिन उन्हें एनएसएफ के नाम पर वीसी से नहीं मिलने दिया गया। इस पर विद्यार्थी भड़क गए। उन्होंने विशेष सचिव के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। विद्यार्थियों का कहना था कि जो संगठन समय-समय पर विद्यार्थियों के हितों की रक्षा के लिए संघर्ष करता है, विद्यार्थियों की आवाज उठाता है, उसकी उपेक्षा सहन नहीं की जा सकती। विशेष सचिव को किसी संगठन से एलर्जी होने का मतलब यह नहीं है कि वह किसी को वीसी से मिलने से रोकें।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए मशकुर इलही खान ने कहा कि छात्रों ने बैठक के लिए वीसी के कार्यालय में काम कर रहे नीरज शर्मा से संपर्क किया। घंटों चली बैठक के बावजूद नीरज ने उन्हें वीसी से मिलने की अनुमति नहीं दी। नीरज चाहता था कि वह वीसी से मिले, लेकिन एनएसएफ के बैनर तले उन्हें मुलाकात का समय नहीं दिया जा सका। उन्होंने कहा कि यह विशेष सचिव का पूर्वाग्रह है कि वह एनएसएफ से चिढ़ खाते हैं। उन्हें नहीं भूलना चाहिए कि वह यूनिवर्सिटी के कर्मचारी हैं। उनके तानाशाही रवैये को विद्यार्थी सहन नहीं करेंगे।

प्रदर्शनकारी मांग कर रहे थे कि नीरज को तुरंत इस पद से हटाया जाना चाहिए। उन्हें वीसी की गरिमा का भी ध्यान नहीं है। ऐसे तानाशाह लोग वीसी की छवि खराब कर सकते हैं। जो विद्यार्थियों के लिए ठीक नहीं है। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करने वालों में मनमोहन ¨सह, पु¨ष्पदर ¨सह, अंशु शर्मा, शीतल ¨सह, सुरजीत कुमार, विकास कुमार और अन्य शामिल थे।

chat bot
आपका साथी