शराब की दुकान के खिलाफ लामबंद हुए ग्रामीण

संवाद सहयोगी आरएसपुरा सीमावर्ती क्षेत्र सुचेतगढ़ की पंचायत दीवानगढ़ के ग्रामीणों ने मंगलवार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:10 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:10 AM (IST)
शराब की दुकान के खिलाफ लामबंद हुए ग्रामीण
शराब की दुकान के खिलाफ लामबंद हुए ग्रामीण

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : सीमावर्ती क्षेत्र सुचेतगढ़ की पंचायत दीवानगढ़ के ग्रामीणों ने मंगलवार को गांव में शराब की दुकान खोले जाने के विरोध में प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर उनके गांव के पास शराब की दुकान खोली गई तो वे इसका कड़ा विरोध करेंगे। किसी भी हालत में शराब की दुकान नहीं खुलने देंगे।

मंगलवार को सरपंच रजनी चौधरी की अध्यक्षता में हुए इस विरोध प्रदर्शन के दौरान काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे। ग्रामीणों ने साफ किया कि वे किसी भी कीमत पर गांव में दुकान को शुरू नहीं होने देंगे। पंचायत सरपंच रजनी चौधरी ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि उनकी पंचायत के गांव से कुछ ही दूरी पर शराब की दुकान खोली जा रही है, जिसका उसकी पंचायत के ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए आज वे लोग इसका विरोध कर रहे हैं। सरपंच ने प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर यहां पर शराब की दुकान खोलने का प्रयास किया गया तो इसका जमकर विरोध करेंगे और दुकान खोलने नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर यहां पर शराब की दुकान खोली जाती है तो क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं में इजाफा होगा। युवाओं पर भी इसका गलत प्रभाव पड़ेगा। विरोध जता रहे ग्रामीणों ने कहा कि पहले ही क्षेत्र में नशा फल-फूल रहा है। ऐसे में अगर यहां पर शराब की दुकान खोली जाती है तो हालत और भी बदतर हो जाएगी।

बाद में ग्रामीणों का एक शिष्टमंडल सरपंच की अगुवाई में तहसीलदार सुचेतगढ़ को ज्ञापन सौंप कर शराब की दुकान खोलने पर रोक लगाने की मांग की। तहसीलदार ने प्रदर्शनकारियों को भरोसा दिलाया कि उनकी मांग पर विचार किया जाएगा। मौके पर पंच कश्मीर सिंह, पूर्व सरपंच स्वर्ण सिंह, नायब सरपंच परसीनो देवी, हंस राज, बूटा राम, देशराज, कैप्टन दर्शन लाल, मेला राम प्रकाश चंद, मास्टर बाबूराम सहित अन्य लोग भी प्रदर्शन के दौरान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी