शौर्यवान बन देश हित में कार्य करे नई पीढ़ी

जागरण संवाददाता जम्मू शास्त्री नगर के दुर्गा मंदिर में महाविद्यालयीन तरुणी विभाग सेविका समिति की

JagranTue, 07 Dec 2021 06:24 AM (IST)
शौर्यवान बन देश हित में कार्य करे नई पीढ़ी

जागरण संवाददाता, जम्मू : शास्त्री नगर के दुर्गा मंदिर में महाविद्यालयीन तरुणी विभाग सेविका समिति की ओर से मणिकर्णिका (झांसी की रानी लक्ष्मीबाई) की जयंती के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि अनुराधा ने मणिकर्णिका के जीवन पर रोशनी डालते हुए कहा कि हमें आने वाली पीढ़ी को देश कार्य करने के लिए शौर्यवान बनाना चाहिए। मुख्य वक्ता शबनम ने कठिन परिस्थितियों तथा सीमित साधनों में भी देश हित में कार्य करने पर जोर दिया। उन्होंने युवतियों से मणिकर्णिका के बताए हुए रास्ते पर चलने के लिये प्रेरित किया। कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों की 13 छात्राओं ने भाग लिया। सभी को इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। कार्यक्रम में प्रांत कार्यवाहिका प्रेम लता, सह प्रांत कार्यवाहिका सुषमा, प्रचारिका कुसुम, विनीता महानगर कार्यवाहिका, कुमारी शीतल सह महानगर कार्यवाहिका, महानगर तरुणी प्रमुख शाईनी शर्मा, महानगर सह तरुणी प्रमुख तथा छात्रावास की छात्राएं शिप्रा, अनु, मुकेशा, भार्गवी तथा अन्य भी उपस्थित रहे। मंच संचालन शाईनी तथा धन्यवाद प्रस्ताव कुमारी शीतल ने रखा। इंस्पेक्टर शरत चंद्र सिंह फिर बने एथलेटिक्स एसोसिएशन के महासचिव

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-कश्मीर में एथलेटिक्स खेल को प्रोत्साहित करने में उल्लेखनीय भूमिका निभाने वाले इंस्पेक्टर शरत चंद्र सिंह को एक बार फिर जेएंडके एमेच्योर एथलेटिक्स एसोसिएशन का महासचिव बनाया गया है।

जम्मू क्लब में एसोसिएशन के पदाधिकारियों के चयन के लिए चुनाव हुए। इसमें सर्वसम्मति से जम्मू-कश्मीर पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत शरत चंद्र सिंह को लगातार दूसरी बार महासचिव पद की जिम्मेदारी सौंपी गई। जेएंडके एमेच्योर एथलेटिक्स एसोसिएशन की नई टीम का कार्यकाल चार वर्ष का रहेगा। चुनाव एथलेटिक्स फेडरेशन आफ इंडिया के पदाधिकारी राज कुमार मित्तन, जेएंडके ओलिंपिक एसोसिएशन के स. भूपेंद्र सिंह तीरथी और अन्य प्रतिनिधियों की देखरेख में हुए। सुनील महाजन को प्रधान, स. रविद्र सिंह को वरिष्ठ उप प्रधान, सरवंत सिंह गिल को उप प्रधान, तुफेल रमजान बट को उप प्रधान और इंस्पेक्टर शरत चंद्र सिंह को महासचिव चुना गया है। विनोद भाटिया को एसोसिएट सचिव, रियाज अहमद को संयुक्त सचिव और वीरेंद्र कौर को संयुक्त सचिव चुना गया। सरबजीत सिंह, निर्मल सिंह, अजय शर्मा, तनवीर अहमद, इंशा वाडू और मंदीप कौर को कार्यकारी सदस्य की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.