Baba Amarnath Yatra 2021: बाबा अमरनाथ यात्रा के दौरान पवित्र गुफा से आरती का सीधा प्रसारण होगा, 26 अप्रैल तक टेंडर मांगे

बाबा अमरनाथ यात्रा के दौरान पवित्र गुफा से आरती का सीधा प्रसारण होगा। इसके लिए श्री अमरनाथ जी श्राईन बोर्ड ने प्रतिष्ठित टीवी चैनल कपंनियों से टेंडर मांगे है। बोर्ड ने 26 अप्रैल 2021 तक टेंडर मांगे है। यात्रा के दौरान दो बार आरती का सीधा प्रसारण हुआ करेगा।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:10 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:12 PM (IST)
Baba Amarnath Yatra 2021: बाबा अमरनाथ यात्रा के दौरान पवित्र गुफा से आरती का सीधा प्रसारण होगा, 26 अप्रैल तक टेंडर मांगे
सुबह आधे घंटे और शाम को आधे घंटे के लिए टीवी चैनलों को आरती का सीधा प्रसारण दिखाना होगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। बाबा अमरनाथ यात्रा के दौरान पवित्र गुफा से आरती का सीधा प्रसारण होगा। इसके लिए श्री अमरनाथ जी श्राईन बोर्ड ने प्रतिष्ठित टीवी चैनल कपंनियों से टेंडर मांगे है। बोर्ड ने 26 अप्रैल 2021 तक टेंडर मांगे है। यात्रा के दौरान दो बार आरती का सीधा प्रसारण हुआ करेगा। सुबह आधे घंटे और शाम को आधे घंटे के लिए टीवी चैनलों को आरती का सीधा प्रसारण दिखाना होगा।

बाबा अमरनाथ की वार्षिक यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है जो 56 दिन चलकर 22 अगस्त को संपन्न होगी। इसके लिए तैयारियां चल रही है। पिछले साल कोरोना के कारण बाबा अमरनाथ की यात्रा नहीं हो पाई थी लेकिन बोर्ड ने आरती का सीधा प्रसारण करने के बंदोबस्त किए थे ताकि देश विदेश में बैठे श्रद्धालु आरती के दर्शन कर पाएं। सीधे प्रसारण से उन श्रद्धालुओं को भी आरती के दर्शन करने का मौका मिला था जो कभी यात्रा पर नहीं जा पाए थे। इस बार यात्रा की तैयारियां तेजी के साथ चल रही है। बोर्ड ने टीवी चैनल कंपनियों से तीन साल के लिए टेंडर मांगे है। बोर्ड अगले तीन साल की योजना को ध्यान में रखकर कदम उठा रहा है।

इस बार बोर्ड ने उम्मीद जताई है कि छह लाख श्रद्धालु बाबा अमरनाथ की यात्रा के लिए आएंगे। बोर्ड ने एक अप्रैल से एडवांस पंजीकरण शुरू किया था जो देश में जम्मू कश्मीर बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और यस बैंक की 446 शाखाओं में पंजीकरण हो रहा है। श्रद्धालुओं की सहूलियत को देखते हुए यात्रा का आन लाइन पंजीकरण भी गत दिवस शुरू किया गया था ताकि उन्हें किसी किस्म की परेशानी का सामना न करना पड़े। कोरोना को देखते हुए यात्रा में चिकित्सा सुविधा का खास ख्याल रखा जाएगा। क्वारंटाइन और आइसोलेशन के भी प्रबंध होंगे ताकि जरूरत पड़ने पर कोरोना संक्रमण होने पर श्रद्धालुओं को ठहराने के प्रबंध हो जाएं। 

chat bot
आपका साथी