Omicron Variant: ओमिक्रोन वायरस से निपटने के लिए तैयारियां शुरू, श्रीनगर में तीन क्वारंटाइन सेंटर स्थापित

श्रीनगर प्रशासन ने जिले में तीन सरकारी क्वारंटाइन सेंटर स्थापित कर दिए हैं जहां वादी घूमने आने वाले पर्यटकों विशेषकर विदेशी पर्यटकों को सक्रीनिंग के बाद ठहराया जाएगा।शहर में दो होटल जबकि सनंत नगर इलाके में एक मेरेज हाल को क्वारंटाइन सेंटर में तबदली किया गया है

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:37 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:37 PM (IST)
Omicron Variant: ओमिक्रोन वायरस से निपटने के लिए तैयारियां शुरू, श्रीनगर में तीन क्वारंटाइन सेंटर स्थापित
वादी घूमने आने वाले पर्यटकों विशेषकर विदेशी पर्यटकों को सक्रीनिंग के बाद ठहराया जाएगा।

श्रीनगर, संवाद सहयोगी। वादी में ओमिक्रोन वायरस का अभी तक तो कोई मामला सामने नही आया है लेकिन दूसरे देशों में तेजी से इसके फैलाव को ध्यान में रख यहां की प्रशासन भी हरकत में आ गई है और एक बार फिर क्वारंटाइन सेंटर स्थापित करने लगी है ताकि संदिग्धों को इन क्वारंटाइन सेंटरों में ठहरा वारयस के फैलाव को रोका जा सके।

इसी सिलसिले में श्रीनगर प्रशासन ने जिले में तीन सरकारी क्वारंटाइन सेंटर स्थापित कर दिए हैं जहां वादी घूमने आने वाले पर्यटकों विशेषकर विदेशी पर्यटकों को सक्रीनिंग के बाद ठहराया जाएगा। इस सिलसिले में एक प्रशासनिक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि इस संबंध मेें शहर में दो होटल जबकि सनंत नगर इलाके में एक मेरेज हाल को क्वारंटाइन सेंटर में तबदली किया गया है जहां वादी घूमने आने वाले पर्यटकों विशेषकर विदेशी पर्यटकों को सक्रीनिंग के बाद ठहराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि श्रीनगर हवाई अड्डे पर विमानों से वादी वारिद होने वाले विदेशी पर्यटकों की पहले सक्रीनिंग की जाएगी और उसके बाद उन्हें उक्त क्वारेटाइन सेंटरों में भेज दिया जाएगा जहां उन्हें 8 घंटों तक लाजिमन ठहराया जाएगा। इस बीच इन पर्यटकों में अगर किसी की रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई तो उसे तुरंत अस्पताल में भरती कराया जाएगा।

बता देते हैं कि सर्दियों विशेषकर बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए इन दिनों वादी में बड़ी संख्या में पर्यटकों की आमद जारी है। ज्यादा से ज्यादा पर्यटकों को वादी की तरफ आकर्षित करने के लिए पर्यटन विभाग भी गुलमर्ग व पहलगाम में विंटर टूरिजम के हवाले से कई समारहों का आयोजित करने जा रही है। जिनमें स्नो कार्निवल व विटंर गेम्स शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी