Coronavirus Alert: रात 9.30 बजे से पहले खाली हो बैंक्वेट हाल, 200 से अधिक न हों मेहमान

रात 9.30 नौ बजे तक किसी भी हाल में समारोह खत्म हो जाए। ऐसा न होने पर प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जा सकती है। अधिक लोग होने पर प्रशासन द्वारा समारोह बंद करवाया जा सकता है। इसलिए देरी होने पर भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

By Edited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:18 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:42 AM (IST)
Coronavirus Alert: रात 9.30 बजे से पहले खाली हो बैंक्वेट हाल, 200 से अधिक न हों मेहमान
किसी समारोह के पूर्व निर्धारित समारोह में तब्दीली कर इसे दो से तीन घंटे पहले कर लें।

ऊधमपुर, जागरण संवाददाता: शादी समारोह का सीजन शुरू होने वाला है। कोरोना महामारी के फिर से बढ़ते प्रकोप के बीच शुरू हो रहे सीजन में समारोह के दौरान कोरोना से बचाव के लिए निर्धारित नियमों का पालन करने के साथ मेहमानों की संख्या 200 से अधिक न रखी जाए। समारोह 9.30 बजे तक खत्म किया जाए। यह बात व्यापार मंडल, एसोसिएटेड चैंबर्स आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज व बैंक्वेट हाल एसोसिएशन की ओर से ऊधमपुर में आयोजित संयुक्त प्रेसवार्ता में दी गई।

संयुक्त वार्ता में अपनी बात रखते हुए व्यापार मंडल के अध्यक्ष जितेंद्र बरमानी, चैंबर्स आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष शाम कल्सोत्रा और बैंक्वेट हाल एसोसिएशन के अध्यक्ष सतपाल सल्लन ने बताया कि कोरोना के कारण पैदा हालात की वजह से शादी विवाह समारोह को लेकर बैंक्वेट, कैट¨रग वाले और समारोह आयोजित करने वाले लोग असमंजस और परेशानी में थे। इसके चलते पहले संयुक्त बैठक कर सबकी परेशानी को जाना। इसके बाद गत दिवस डीसी से मुलाकात की।

डीसी ने कार्यक्रम आयोजित करने के दौरान सभी निर्धारित एसओपी का पालन करने के निर्देश दिए। इसके चलते उन्होंने समारोह आयोजित करने वालों से अपील की कि एसओपी के तहत समारोह में 200 लोग ही एकत्रित हो सकते हैं। इसमें मेहमान, कैट¨रग वाले, डीजे वाले, हाल वाले सभी लोग मिला कर 200 से अधिक लोग नहीं होने चाहिए। इसलिए इस बात का ध्यान रख कर मेहमानों को आमंत्रित करें। इसके साथ ही कोरोना के चलते रात दस से सुबह छह बजे तक क‌र्फ्यू रहेगा। इसलिए विवाह या अन्य किसी समारोह के पूर्व निर्धारित समारोह में तब्दीली कर इसे दो से तीन घंटे पहले कर लें।

रात 9.30 नौ बजे तक किसी भी हाल में समारोह खत्म हो जाए। ऐसा न होने पर प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जा सकती है। समारोह में अधिक लोग होने पर प्रशासन द्वारा समारोह बंद करवाया जा सकता है। इसलिए देरी होने पर भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए सभी लोग इस बात का ध्यान रखें। बैंक्वेट हाल एसोसिएशन के प्रधान सतपाल सल्लन ने कहा कि यदि किसी के अधिक मेहमान हैं, तो वह हाल में लंच और डिनर दोनों चीजें आयोजित कर सकता है।

आधे मेहमानों में लंच और आधे को डिनर में बुला सकता है। बैंक्वेट हाल वाले इसमें सहयोग के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही उन्होंने सभी को शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने, मास्क पहनने और सैनिटाइजर या साबुन से हाथ साफ करते रहने की अपील की है। इस अवसर चैंबर्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुभाष गुप्ता सहित तीनों संगठनों के अन्य पदाधिकारी व सदस्य भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी