बजट से पूर्व उद्योगपतियों-व्यापारियों की नब्ज टटोलने में जुटा प्रशासन, प्री-बजट बैठकों का सिलसिला शुरू

ढुल्लू ने जम्मू संभाग के 12 औद्योगिक व व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों से रेलहेड काम्प्लेक्स स्थित एक्साइज एंड टेक्सेशन विभाग में बैठक कर बजट को लेकर उनकी उम्मीदों को जाना तो वहीं कश्मीर के भी 12 औद्योगिक और व्यापारिक संगठनों से आनलाइन बैठक कर उनकी भी बजट पर राय ली।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 08:14 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 08:14 PM (IST)
बजट से पूर्व उद्योगपतियों-व्यापारियों की नब्ज टटोलने में जुटा प्रशासन, प्री-बजट बैठकों का सिलसिला शुरू
कश्मीर व जम्मू के विभिन्न संगठनों से बैठकें कर बजट से उनकी उम्मीदों को जानने का प्रयास कर रहे हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता : वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए जम्मू-कश्मीर के बजट का मसौदा केंद्र सरकार के समक्ष रखने से पूर्व जम्मू-कश्मीर प्रशासन इन दिनों प्रदेश के उद्योगपतियों व व्यापारियों की नब्ज को टटोलने में लगा है। जम्मू-कश्मीर के वित्त आयुक्त अटल ढुल्लू इसके लिए कश्मीर व जम्मू के विभिन्न संगठनों से बैठकें कर बजट से उनकी उम्मीदों को जानने का प्रयास कर रहे हैं। इसके चलते अटल ढुल्लू ने आनलाइन व आफलाइन प्रदेश के 24 संगठनों से बैठकें की और विभिन्न संगठनों ने अपनी मांगों के समर्थन में उन्हें ज्ञापन भी सौंपे।

ढुल्लू ने जम्मू संभाग के 12 औद्योगिक व व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों से रेलहेड काम्प्लेक्स स्थित एक्साइज एंड टेक्सेशन विभाग में बैठक कर बजट को लेकर उनकी उम्मीदों को जाना तो वहीं कश्मीर के भी 12 औद्योगिक और व्यापारिक संगठनों से आनलाइन बैठक कर उनकी भी बजट पर राय ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गत दिनों अपने जम्मू दौरे के दौरान यह विश्वास दिलाया था कि बजट तैयार करते समय जम्मू-कश्मीर का खास ख्याल रखा जाएगा और वह बजट से पूर्व जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल, चीफ सेक्रेटरी व अन्य अधिकारियों से विस्तृत चर्चा भी करेंगी।

केंद्रीय वित्त मंत्री के समय प्रदेश के बजट को लेकर क्या मुद्दें रखे जाने हैं, इन्हीं का मंसूबा तैयार करने के लिए प्रदेश प्रशासन इन दिनों तैयारी कर रहा है। इसी के चलते अटल ढुल्लू ने विभिन्न वर्गों से बातचीत कर उनकी राय जानने का प्रयास किया।

जम्मू में मुलाकात करने वाले मुख्य संगठन

चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू चैंबर आफ ट्रेडर्स फेडरेशन फेडरेशन आफ इंडस्ट्रीज बड़ी ब्राह्मणा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन एसोसिएशन आफ इंडस्ट्रीज सांबा लघु उद्योग भारती जेएंडके पीएचडी चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज कांफेडरेशन आफ इंडियन इंडस्ट्रीज ऑल जेएंडके ट्रांसपोटर्स एसोसिएशन जम्मू एसोसिएशन आफ टूर आपरेटर्स ट्रेवल एजेंट्स एसोसिएशन

कश्मीर से बैठक में हिस्सा लेने वाले मुख्य संगठन कश्मीर चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज फेडरेशन चैंबर आफ इंडस्ट्रीज कश्मीर बटमालू ट्रेडर्स फेडरेशन कश्मीर इंडस्ट्रियल रिवाइवल एंड डेवलपमेंट फोरम कश्मीर ट्रेडर्स एंड मैन्यूफेक्चरर्स फेडरेशन कश्मीर इकोनामिक फोरम ऑल कश्मीर ट्रांसपोटर्स वेलफेयर एसोसिएशन पीएचडी चैंबर ट्रेवल एजेंट्स एसोसिएशन कश्मीर

chat bot
आपका साथी