Kashmir Corss Firing Incident : क्रास फायरिंग में युवक की मौत मामले ने तूल पकड़ा, जांच की मांग

Kashmir Corss Firing Incident नेशनल कांफ्रेंस के उपप्रधान उमर अब्दुल्ला ने टवीटर पर लिखा कि पहले गोली मारो की नीति लोगों को और अलग-थलग करेगी। उसे गोली मार दी गई। उसके बैग मेंकोई हथियार या विस्फोटक नहीं है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:39 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:39 AM (IST)
Kashmir Corss Firing Incident : क्रास फायरिंग में युवक की मौत मामले ने तूल पकड़ा, जांच की मांग
पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने पीडित परिवार को मुआवजा देने की भी मांग की।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: दक्षिण कश्मीर के अनतंनाग जिले के रहने वाले एक युवक की रविवार की सुबह शोपियां के बाबापोरा क्षेत्र में सीआरपीएफ कैंप के पास गोली लगने से मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि आतंकियों और सीआरपीएफ के बीच हुई गोलीबारी के बीच फंसने से युवक की मौत हुई है। वहीं इस मामले ने तूलपकड़ लिया है। राजनीतिक दलों ने इस मामले की कड़ी निंदा करते हुए जांच करवाने की मांग की।

पुलिस के अनुसार यह घटना रविवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे उस समय हुई जब सीआरपीएफ का एक दल कैंप से बाहर आया था। अचानक आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके तुरंत बाद सीआरपीएफ के जवानों ने भी उसका जवाब दिया। इसमें शाहिद अहमद नाम का एक युवक भी फंस गया और गोली लगने से उनकी मौत हो गई। अब इस मामले पर कश्मीर में राजनीतिक दलों ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और युवक की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है।

नेशनल कांफ्रेंस के उपप्रधान उमर अब्दुल्ला ने टवीटर पर लिखा कि पहले गोली मारो की नीति लोगों को और अलग-थलग करेगी। उसे गोली मार दी गई। उसके बैग मेंकोई हथियार या विस्फोटक नहीं है। वह फल और सब्जियां लेकर जा रहा था। उन्होंने कहा कि यह कश्मीर के युवाओं व लोगों के साथ दोस्ती करने का तरीका नहीं है। उमर केंद्रीय गृह मंत्री के उस बयान पर भी कटाक्ष कर रहे थे जिसमें एक दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि वह कश्मीर के युवाओं के साथ दोस्ती करना चाहते हैं।

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह दुख कि बात है कि कश्मीर में सशस्त्र बल इस तरह की छूट के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने मृतक के परिवार के प्रति संदेवना जताई। वहीं माकता नेता मोहम्मद युसूफ तारीगामी ने नागरिक की हत्या की निंदा करते हुए अधिकारियों से इस मामले की जांच करवाने और जिम्मेदारी तय करने को कहा। उन्होंने कहा कि जिन हालात में नागरिक को गोली मारी गई थी, उसकी जांच की जानी चाहिए। इस तरह की घटनाओं की सिर्फ निंदा करना ही काफी नही है। उन्होंने पीडित परिवार को मुआवजा देने की भी मांग की।

chat bot
आपका साथी