Jammu : अपराध नियंत्रण के लिए बाहरी लोगों की पुलिस वेरिफिकेशन जरूरी

उन्होंने कहा कि कई बार ऐसा हुआ है कि किसी के घर में कोई किराये पर रह रहा होता है और किसी वारदात को अंजाम देने के बाद वह फरार हो जाता है। उसका कोई पता नहीं चलता है कि वह कहां का था और कौन था।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:44 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 04:44 PM (IST)
Jammu : अपराध नियंत्रण के लिए बाहरी लोगों की पुलिस वेरिफिकेशन जरूरी
जम्मू में बढ़ रही चोरी की घटनाओं पर शिव सेना ठाकरे ने गंभीर चिंता जताई है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू में बढ़ रही चोरी की घटनाओं पर शिव सेना ठाकरे ने गंभीर चिंता जताई है। इसको लेकर रविवार को पार्टी ने सुरक्षित जम्मू नाम से एक कार्यक्रम किया, जिसमें पार्टी के नेताओं ने कहा कि दिन-ब-दिन बढ़ती चोरी की घटनाओं बताती हैं कि जम्मू सुरक्षित नहीं है। इस मामले को पुलिस और प्रशासन को गंभीरता से लेना चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष मनीश साहनी ने कहा कि जम्मू में रहने वाले बाहरी लोगों की जांच बहुत जरूरी है। उन लोगों का पूरा रिकार्ड पुलिस को रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कई बार ऐसा हुआ है कि किसी के घर में कोई किराये पर रह रहा होता है और किसी वारदात को अंजाम देने के बाद वह फरार हो जाता है। उसका कोई पता नहीं चलता है कि वह कहां का था और कौन था। साहनी ने कहा कि रोहिंग्या को बसाने की कीमत आज भी चुकाई जा रही है। हाल ही में जम्मू और कश्मीर में आतंकी हमले की फिराक से बिहार के रहने वाले दो आतंकवादियों को एनआइए ने गिरफ्तार किया था। और भी कई वारदात हैं, जिसमें बाहरी लोगों का ही हाथ रहा है।

साहनी ने कहा कि जम्मू कश्मीर संवेदनशील प्रदेश है। यहां पर बसे बाहरी लाेगों की पुलिस वेरिफकेशन बहुत जरूरी है। वहीं महिला विंग अध्यक्ष मीनाक्षी छिब्बर ने कहा कि जम्मू के पाॅश‌ क्षेत्र जैसे त्रिकूटा नगर, छन्नी हिम्मत, रूप नगर की बात करें तो यहां दर्जनों झुग्गी झोपड़ियां हैं। ये लोग कौन हैं, कहां से आए हैं, इसकी पुलिस द्वारा जांच किए जाने की सख्त जरूरत है। शिवसेना जम्मू के माहौल को खराब करने की साजिश को नाकाम करेगी। महासचिव विकास बख्शी ने कहा कि शिव सैनिक संदिग्ध एवं बाहरी लोगों पर पैनी नजर रखेंगे।

chat bot
आपका साथी