Jammu : पुलिस ने कसा चोरों पर शिकंजा, चोरी के कई मामले सुलझे; नौ मोटरसाइकिल-स्कूटियां बरामद

साहिल को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया तो उसने बताया कि उसने अपने एक साथी अभिमन्यु निवासी बख्शी नगर के साथ मिलकर वहां सेंध लगाई थी। पुलिस ने अभिमन्यु को भी गिरफ्तार कर लिया। दोनों की निशानदेही पर विजय कुमार के घर से चुराए गए जेवरात बरामद कर लिए।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 06:38 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 06:38 PM (IST)
Jammu : पुलिस ने कसा चोरों पर शिकंजा, चोरी के कई मामले सुलझे; नौ मोटरसाइकिल-स्कूटियां बरामद
पुलिस ने जब आरोपितों से पूछताछ की तो उन्होंने कई चोरियों को अंजाम देने की बात कबूल की।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू पुलिस ने चोरों पर शिकंजा कसते हुए छह आरोपितों को काबूृ कर चोरी की कई वारदातों को सुलझाया है। चोरी के ये सभी मामले जानीपुर और बख्शी नगर थानांतर्गत पेश आए थे और पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर चोरी का काफी सामान भी बरामद किया है जिनमें नौ मोटरसाइकिल व स्कूटियां भी शामिल हैं।

एसपी सिटी नार्थ मोहिता शर्मा ने जानीपुर पुलिस स्टेशन में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि पलाैड़ा इलाके में 27 अगस्त को उत्तर प्रदेश के खुशी नगर निवासी सुरेंद्र कुमार से मोबाइल छीनने की घटना सामने आई थी। पुलिस ने जब उस मामले की जांच शुरू की तो तीन आरोपित राहुल निवासी मुट्ठी, रवि कुमार निवासी बनतालाब और पारस निवासी सैनिक कालोनी पुलिस के हत्थे चढ़े।

पुलिस ने जब आरोपितों से पूछताछ की तो उन्होंने कई चोरियों को अंजाम देने की बात कबूल की। इसके बाद पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर झपटे हुए तीस मोबाइल फोन, नौ मोटरसाइकिल व स्कूटियां, 65 मोटर पंप, चार गैस सिलेंडर, तीन इनवर्टर बैटरी, दाे स्टेबलाइजर और एक कूकर बरामद किया। इसके अलावा एसपी मोहिता शर्मा ने न्यू प्लाट में विजय कुमार के घर में पेश आई चोरी की वारदात को भी सुलझाने का दावा करते हुए बताया कि इस मामले में पुलिस ने नवाबाद पुलिस के कब्जे में आए साहिल को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया तो उसने बताया कि उसने अपने एक साथी अभिमन्यु निवासी बख्शी नगर के साथ मिलकर वहां सेंध लगाई थी। पुलिस ने अभिमन्यु को भी गिरफ्तार कर लिया और उन दोनों की निशानदेही पर विजय कुमार के घर से चुराए गए जेवरात बरामद कर लिए।

सुभाष नगर और रिहाड़ी में हुई चोरियां भी सुलझीं: जानीपुर पुलिस के हत्थे चढ़े चोरों की निशानदेही पर सुभाष नगर और रिहाड़ी में हुई चोरियों को भी पुलिस ने सुलझा लिया। एसपी मोहिता शर्मा ने बताया कि साहिल डोगरा के साथी अभिमन्यु ने पूछताछ के दौरान कुछ और चाेरियों को अंजाम देने की बात कबूल की। आरोपित अभिमन्यु ने पुलिस को बताया कि उसने अपने अन्य साथी शास्वत बख्शी के साथ मिलकर सुभाष नगर में पुष्कर धर के घर में सेंध लगाकर वहां से सोने के जेवरात चुराए थे। इसके अलावा उन्होंने रिहाड़ी निवासी महिला शारदा देवी के घर से चोरी हुए सोने के जेवरात के मामले में भी अपनी संलिप्तता की बात कबूल कर ली। पुलिस ने इन आरोपितों से इन दोनों घरों से चुराए गए जेवरात भी बरामद कर लिए। एसपी मोहिता शर्मा ने बताया कि पुलिस ने 27 तोला साेना आरोपितों से बरामद किया है। उनसे पूछताछ अभी भी जारी है।

नशे के आदी हैं सभी आरोपित : एसपी मोहिता शर्मा ने बताया कि सभी आरोपित नशे के आदी हैं। पुलिस इन आरोपितों से पूछताछ कर रही है। पुलिस को उम्मीद है कि उनसे पूछताछ के दौरान कुछ और चोरी की वारदातें भी सुलझ सकती है। उन्होंने जानीपुर पुलिस के हत्थे पचास ग्राम हेरोईन के साथ चढ़े एक नशा तस्कर अत्तर हुसैन निवासी रंगूड़ा बारे बताया कि आरोपित नशे का धंधा करता था। उसे ऑडी कार में सवार होकर जाते पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस उससे भी पूछताछ कर रही है। 

chat bot
आपका साथी