कश्मीर में स्वास्थ्य कर्मियों की आवाजाही निर्विघ्न बनाने के लिए पुलिस ने की हेल्पलाइन सेवा स्थापित

घाटी में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने कोरोना कर्फ्यू को सख्ती से लागू करते हुुए आम लोगों की आवाजाही पर भी पूरी तरह रोक लगा दी है। डाक्टरों व पैरामेडिकल कर्मियों काे किसी प्रकार की दिक्कत न हो पुलिस ने हेल्पलाइन भी स्थापित कर दी है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 03:13 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 03:13 PM (IST)
कश्मीर में स्वास्थ्य कर्मियों की आवाजाही निर्विघ्न बनाने के लिए पुलिस ने की हेल्पलाइन सेवा स्थापित
किसी प्रकार की दिक्कत आती है तो वह हमारे फोन नंबर: 0194-2506561, 2506541 और वॉटसऐप नंबर:8899845182 पर संपर्क करें।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। घाटी में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने कोरोना कर्फ्यू को सख्ती से लागू करते हुुए आम लोगों की आवाजाही पर भी पूरी तरह रोक लगा दी है। इस दौरान डाक्टरों व पैरामेडिकल कर्मियों काे आवाजाही में किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिए पुलिस ने विशेष हेल्पलाइन भी स्थापित कर दी है। मीडिया कर्मियों को उनके पहचान पत्र के आधार पर ही आवाजाही की अनुमति रहगी। इस बीच, पुलिस ने वादी के विभिन्न हिस्सों में कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 678 लोगों से 1.09 लाख रुपये जुर्माना वसूलने के अलावा 145 लाेगों को गिरफ्तार भी किया है।

कश्मीर के आइजीपी विजय कुमार ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू में दी गई राहतों का कई तत्व दुरुपयोग कर रहे हैं, इसलिए हमने इसे सख्ती से लागू करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि सभी आवश्यक व आपात सेवाओं से जुड़े लाेगों की आवाजाही को भी व्यवस्थित बनाया जा रहा है। डाक्टर व पैरामेडिकल कर्मियों व सरकारी अधिकारियों के पहचान पत्र ही उनके लिए कर्फ्यू पास हैं। इसके बावजूद अगर किसी जगह डाक्टरों व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को किसी प्रकार की दिक्कत आती है तो वह हमारे फोन नंबर: 0194-2506561, 2506541 और वॉटसऐप नंबर:8899845182 पर संपर्क करें। उन्होंने कहा कि मीडिया कर्मियों को भी उनके पहचान पत्र के आधार पर आवाजाही की छूट है। ग्राउंड पर तैनात सभी पुलिस अधिकारियों व जवानों को इसके बारे में सूचित किया गया है।

इस बीच, श्रीनगर स्थित पुलिस नियंत्रण कक्ष में मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने बताया वादी में आज भी कोरोना कर्फ्यू पहले की तरह जारी रहा लेकिन आज किसी भी जगह आम आवाजाही इजाजत नहीं दी गई। गांदरबल और हंदवाड़ा में कोविड-19 एसओपी का उल्लंघन करने वाले चार दुकानदारों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। । 15 वाहन भी जब्त किए गए हैं।

इसके अलावा श्रीनगर, बारामूला, कुपवाड़ा, अंनतनाग, पुलवामा, शोपियां समेत वादी के विभिन्न शहरों और कस्बों में कोरोना लॉकडाउन की अवज्ञा करने वाले 678 लोगों के खिलाफ अलग अलग मामले दर्ज कर 1.09 लाख रुपये जुर्माना भी वसूला गया है। इसके अलावा 145 लाेगों को गिरफ्तार किया गया है। 

chat bot
आपका साथी