Jammu Crime News: रोहिंग्या के फर्जी कार्ड बनाने के आरोपित की तलाश में पुलिस ने कई स्थानों पर दी दबिश

जम्मू में रह रहे म्यांमार नागरिकों (रोहिंग्या) के आधार कार्ड पैन कार्ड और पासपोर्ट बनाने के आरोपित की तलाश में त्रिकुटा पुलिस ने सोमवार को शहर के कई हिस्सों में दबिश दी लेकिन आरोपित पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 08:03 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 08:03 PM (IST)
Jammu Crime News: रोहिंग्या के फर्जी कार्ड बनाने के आरोपित की तलाश में पुलिस ने कई स्थानों पर दी दबिश
सब डिवीजन पुलिस आफिसर सिटी ईस्ट विक्रम भगत ने बताया कि मामले की जांच जारी है।

जम्मू, जागरण संवाददाता । जम्मू में रह रहे म्यांमार नागरिकों (रोहिंग्या) के आधार कार्ड, पैन कार्ड और पासपोर्ट बनाने के आरोपित की तलाश में त्रिकुटा पुलिस ने सोमवार को शहर के कई हिस्सों में दबिश दी, लेकिन आरोपित पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया। पुलिस उसके मोबाइल फोन की कॉल डिटेल को खंगाल रही है ताकि मामले से जुड़ी सभी तारों को जोड़ कर नेटवर्क में शामिल अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटा पाए।

सब डिवीजन पुलिस आफिसर सिटी ईस्ट विक्रम भगत ने बताया कि मामले की जांच जारी है। इस मामले में अब तक पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से फर्जी सरकारी पहचान पत्र बरामद हुए है। चूंकि ये लोग अवैध तरीके से देश में घुस आए थे, इसलिए वे भारत सरकार द्वारा अपने नागरिकों को जारी किए जाने वाले पहचान पत्र नहीं बना सकते है। किन लोगों ने इन कार्ड को बनाने में उनका सहयोग दिया है के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

संवेदनशील मामला होने के कारण वह जांच के बारे में अधिक जानकारी नहीं दे सकते है। गौरतलब है कि त्रिकुटा नगर पुलिस को गुप्त सूचना पर मौलवी अब्दुल गफूर पुत्र अब्दुल जब्बार मूलता म्यांमार इन दिनों रहीम नगर में रह रहा है और आशिक उर रहमान निवासी म्यांमार इन दिनों बठिंडी मोड में रह रहा है, के पास सरकारी पहचान पत्र बरामद किए थे। दोनों के विरुद्ध थाने में मामला दर्ज किया गया था।  

chat bot
आपका साथी