Jammu: तवी नदी में फंसे व्यक्ति को पुलिस ने बचाया, लोगों को नदी के करीब नहीं जाने की सलाह दी

तवी नदी में अचानक जल स्तर बढ़ने में एक व्यक्ति नदी के बीचोबीच फंस गया। पानी में फंसे व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए स्टेट डिजास्टर रिस्पांड फोर्स (एसडीआरएफ) के जवानों ने काफी मशक्कत की। एक टापू में फंसे व्यक्ति को सुरक्षित किनारे तक लाया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 06:37 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 06:37 PM (IST)
Jammu: तवी नदी में फंसे व्यक्ति को पुलिस ने बचाया, लोगों को नदी के करीब नहीं जाने की सलाह दी
तवी नदी में फंसे व्यक्ति को रस्सी की मदद से बाहर लाते स्टेट डिजास्टर रिस्पांड फोर्स के जवान।

जम्मू, जागरण संवाददाता । तवी नदी में अचानक जल स्तर बढ़ने में एक व्यक्ति नदी के बीचोबीच फंस गया। पानी में फंसे व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए स्टेट डिजास्टर रिस्पांड फोर्स (एसडीआरएफ) के जवानों ने काफी मशक्कत की। जवान पानी में रस्सा लेकर गए और वहां एक टापू में फंसे व्यक्ति को सुरक्षित किनारे तक लाया। वहीं, पुलिस ने मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर लोगों को अगले कुछ दिनों तक तवी नदी में ना जाने को कहा है।

जम्मू के पहाड़ी क्षेत्रों में हुए बारिश के चलते मंगलवार दोपहर को अचानक से तवी नदी में पानी बढ़ गया। इस दौरान वेयर हाउस इलाके में रहने वाला राज कुमार शौच के लिए तवी नदी में बने टापू पर गया हुआ था। अचानक से तवी नदी में जलस्तर बढ़ने से राज कुमार पानी में ही फंस गया। पुल में से गुजर रहे लोगों की तरह इशारे कर वह उसे बचाने की अपील करने लगे। राहगीर ने टापू में व्यक्ति के फंसे होने की सूचना तुरंत पुलिस को फाेन कर के दी।

चौकी प्रभारी वेयर हाउस रोहित गांधी तुरंत मौके पर पहुंच गए। चूंकि व्यक्ति टापू में फंसा था तो इस लिए एसडीआरएफ के जवानों को सूचित किया गया। एसडीआरएफ जवान नाव और रस्सियों को लेकर मौके पर पहुंच गए। जवान रस्सी लेकर मानव श्रृंखला बना कर उरते। जवान इसके बाद टापू पर पहुंचे और वहां फंसे हुए व्यक्ति को अपने साथ सुरक्षित किनारे तक ले आए। करीब एक घंटे तक चले इस अभियान के बाद दोपहर तीन बजे के करीब बचाव अभियान को समाप्त कर दिया गया।

तवी किनारे रहने वाले लोगों को किया जागरूक

तवी नदी के किनारे गुज्जर, बक्करवाल के अलावा कुछ अन्य परिवार बागे बाहू, भगवती नगर, बेलीचराना जैसे निकली इलाकों में अपने मवेशियों के साथ रहते है। इन लोगों को बारिश के दिनों में तवी नदी में ना जाने के प्रति जागरूक करने के लिए पुलिस कर्मी उन लोगों के पास गए और उन्हें नदी में जल स्तर बढ़ने के बारे में जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी