Jammu: सीमांत गांव भूरे चक्क में ड्रोन गिरने से लोगों में फैली अफरा-तफरी

यह ड्रोन कंट्रोल रेंज से बाहर हो गया जिसकी वजह से वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पुलिस ने क्षतिग्रसत ड्रोन को अपने कब्जे में ले लिया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 01:32 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 01:54 PM (IST)
Jammu: सीमांत गांव भूरे चक्क में ड्रोन गिरने से लोगों में फैली अफरा-तफरी
Jammu: सीमांत गांव भूरे चक्क में ड्रोन गिरने से लोगों में फैली अफरा-तफरी

जम्मू, जेएनएन। जम्मू सीमांत गांव भूरे चक में एक ड्रोन दुर्घटनाग्रस्त होकर सड़क पर आ गिरा। ड्रोन को देख इलाके में अफरातफरी का माहौल व्याप्त हो गया।लोगों को लगा कि यह ड्रोन पाकिस्तान का है, जो इलाके की रैकी करने के लिए आसमान में मंडरा रहा था। ड्रोन के बारे में तुरंत पुलिस को सूचित किया गया। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने लोगों को बताया कि यह ड्राेन सेना का है जोकि वह इलाके की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखने के लिए इस्तेमाल कर रहे थे। यह पता लगने पर लोगों ने राहत की सांस ली। 

यह मामला दोपहर बाद का है। सतवारी थानांतर्गत सीमांत गांव भूरा चक में एक ड्रोन दोपहर बाद अचानक सड़क पर गिर क्षतिग्रस्त हो गया। यह ड्रोन देखने में छोटा था परंतु इसमें कैमरा लगा हुआ था। ड्रोन को देख लोगों में अफरा-तफरी फैल गई। सीमा से सटे होने की वजह से लोगों को लगा कि यह ड्रोन पाकिस्तान का है, जो उन्होंने इलाके में सुरक्षा व्यवस्था को जांचने के लिए छोड़ा हुआ था। लोगों ने तुरंत इस बारे में पुलिस को सूचित किया।

मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने जब जांच की तो पता चला कि यह ड्रोन पाकिस्तान का नहीं बल्कि सेना का है। इस ड्रोन की मदद से वह रोजाना इलाके की सुरक्षा का जायजा लेते हैं। इसे मीरां साहिब से कंट्रोल किया जा रहा था। आज शायद यह ड्रोन कंट्रोल रेंज से बाहर हो गया जिसकी वजह से वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पुलिस ने क्षतिग्रसत ड्रोन को अपने कब्जे में ले लिया और बाद में इसे सेना को सौंप दिया गया।

chat bot
आपका साथी