पुलिस ने दबोचा वाहन कुख्यात चोर, 30 वाहन बरामद

जागरण संवाददाता जम्मू त्रिकुटा नगर पुलिस ने कुख्यात वाहन चोर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 06:00 AM (IST)
पुलिस ने दबोचा वाहन कुख्यात चोर, 30 वाहन बरामद
पुलिस ने दबोचा वाहन कुख्यात चोर, 30 वाहन बरामद

जागरण संवाददाता, जम्मू : त्रिकुटा नगर पुलिस ने कुख्यात वाहन चोर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक कार और छह दोपहिया वाहन बरामद किया है। इन वाहनों को आरोपित ने शहर के विभिन्न हिस्सों से चोरी किया था। वाहन चोरी के आरोप में पकड़ा गया संदीप गुप्ता बिश्नाह का रहने वाला है। उस पर पहले भी शहर के विभिन्न पुलिस थानों में वाहन चोरी के मामले दर्ज हैं। सब डिवीजनल पुलिस आफिसर सिटी ईस्ट विक्रम भगत ने बताया कि संदीप अब तक तीस वाहन चोरी कर चुका है। वह नशे का आदी है और अपनी इस लत को पूरा करने के लिए वह वाहन चोरी करता है। इन दिनों वह जमानत पर कोर्ट से छूटा हुआ है।

एसडीपीओ विक्रम भगत ने बताया कि कुछ दिन पूर्व त्रिकुटा नगर पुलिस ने भागड़ मंडी में नाका लगाया था। इस दौरान बिना नंबर की एक मोटरसाइकिल पर सवार संदीप गुप्ता को पुलिस कर्मियों ने रोका था। मोटरसाइकिल की जांच के दौरान पता चला कि मोटरसाइकिल चोरी का है। संदीप को पूछताछ के लिए सीधे थाने में लाया गया था। उसने पूछताछ के दौरान खुलासा कि उसके पास चोरी के सात वाहन है, जिसमें एक कार भी शामिल है। आरोपित ने चोरी के वाहनों को छन्नी हिम्मत पुली के नीचे नाले में छुपा कर रखा था। चोरी के वाहनों के लिए वह ग्राहक की तलाश कर रहा था कि इससे पूर्व ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

----

संदीप को नशा मुक्ति केंद्र भेजेगी पुलिस

एसडीपीओ विक्रम भगत ने बताया कि संदीप गुप्ता वाहन चोरी के आरोप में पकड़े जाने के बाद जब कोर्ट से जमानत में छूटता है तो फिर से अपनी नशे की लत को पूरा करने के लिए वाहन चोरी करना शुरू कर देता है। एसएसपी जम्मू श्रीधर पाटील ने संदीप की नशे की इस लत को छुड़वाने के लिए उसे नशा मुक्ति केन्द्र में दाखिल करवाने की हिदायत दी है, ताकि वह फिर से अपराध की राह पर ना चले।

----

नाबालिगों से चोरी के चार वाहन बरामद

एसडीपीओ विक्रम भगत ने इस दौरान जानकारी दी कि कुछ समय पूर्व त्रिकुटा नगर पुलिस ने दोपहिया वाहन चोरी के आरोप में दो नाबालिग किशोरों को पकड़ा था। उन्होंने दो वाहन त्रिकुटा नगर, एक वाहन मलिक मार्केट और एक वाहन गांधी नगर से चोरी किया था। दोनों किशोर दो पहिया वाहन चलाने के शौकिन है अपने इस शौक को पूरा करने के लिए उन्होंने इन वाहनों को चुराया था। यहां पर भी इन वाहनों का तेल समाप्त हो जाता था वे वाहन पर छोड़ कर चले जाते थे।

chat bot
आपका साथी