Farmers Protest: ट्रेक्टर रैली को निकलते ही पुलिस ने रोका, कई किसान नेताओं को हिरासत में लिया

किसान नेताओं ने डिवकॉम को कृषि सुधार कानून काे निरस्त किए जाने के समर्थन में ज्ञापन सौंपना था।

पुलिस ने एहतियात के तौर पर कस्बे से विभिन्न गांवों में जाने वाली सड़कों पर पुलिस की तैनाती के बीच बैरीकेड आदि लगाए हुए थे ताकि किसानों को एकजुट न होने दिया जाए।जिससे उम्मीद से कम ट्रैक्टर रैली के प्रस्थान स्थल पर पहुंच पाए।

Publish Date:Sun, 17 Jan 2021 01:06 PM (IST) Author: Rahul Sharma

जम्मू, जागरण संवाददाता: कृषि सुधार कानून को रद्द करने की मांग को लेकर जम्मू के अंतरर्राष्ट्रीय बार्डर के साथ लगते आरएसपुरा कस्बे से निकली ट्रैक्टर रैली निकलते ही जेएडंके किसान एकता मंच के नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह रैली मंच के प्रधान तेजेंद्र सिंह टोनी की अगुवाई में रविवार को कस्बे में स्थित बाना सिंह स्टेडियम से निकली, जैसे ही ट्रैक्टर रैली कस्बे से बाहर स्थित शेर-ए-कश्मीर कृषि विश्वविद्यालय के पास पहुंची तो पुलिस ने कई किसान नेताओं को हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने जम्मू आरएसपुरा मार्ग से आगे बढ़ रहे ट्रैक्टरों को पुलिस ने रोक लिया। जिससे जम्मू-आरएसपुरा मार्ग यातायात कुछ देर के लिए अवरूद्ध होकर रह गया है। ट्रक्टर रैली को देखते हुए पुलिस और प्रशासन ने पहले से ही व्यापक इंतजाम किए थे। यह ट्रैक्टर रैली आरएसपुरा से निकली थी और यह इसे जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर कार्यालय तक जाना था।जहां किसान नेताओं ने डिवकॉम को कृषि सुधार कानून काे निरस्त किए जाने के समर्थन में ज्ञापन सौंपना था।

पुलिस ने एहतियात के तौर पर कस्बे से विभिन्न गांवों में जाने वाली सड़कों पर पुलिस की तैनाती के बीच बैरीकेड आदि लगाए हुए थे ताकि किसानों को एकजुट न होने दिया जाए।जिससे उम्मीद से कम ट्रैक्टर रैली के प्रस्थान स्थल पर पहुंच पाए। जेएडंके किसान एकता मंच के प्रधान तेजेंद्र सिंह टोनी का कहना है कि लोकतंत्र में हर व्यक्ति को अभिव्यक्ति की आजादी है, लेकिन भाजपा सरकार ने लोकतंत्र के बजाए तानाशाही का जो रूख अपनाया हुआ है, उससे देश भर के किसान आज आंदोलन पर हैं।

उन्होंने कृषि सुधार कानून को वापिस लिए जाने की मांग की। टोनी ने कहा कि पुलिस ने कई किसानों नेताओं को हिरास्त में लिया है, उनमें शाम लाल भगत, विजय भगत, अवतार सिंह चट्ठा,जीत राज, सरपंच तिलक राज, बिन्नी शर्मा, सरंपच मोहनलाल आदि शामिल है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.