पीओजेके रिफ्यूजियों ने मुआवजा मिलने में हो रही देरी पर रोष जताते हुए किया प्रदर्शन

युद्धवीर सिंह चिब ने इस मौके पर कहा कि सैकड़ों परिवार है जिन्हें अभी भी मुआवजा राशि नहीं मिली है। इन परिवारों ने भी सबके साथ अपनी फाइलें जमा कराई थी और इनकी फाइलें मंजूर भी हो चुकी है लेकिन पैसे जारी नहीं किए जा रहे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 02:08 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 02:08 PM (IST)
पीओजेके रिफ्यूजियों ने मुआवजा मिलने में हो रही देरी पर रोष जताते हुए किया प्रदर्शन
संख्या में महिलाएं व बच्चे भी हाथों में तिरंगा लिए प्रदर्शनी मैदान पहुंचे थे।

जम्मू, जागरण संवाददाता: पीओजेके डिस्प्लेस्ड पर्संस फ्रंट ने गुलाम कश्मीर से आए इन लोगों को घोषित मुआवजा देने में हो रहे विलंब पर रोष प्रकट करते हुए वीरवार को प्रदर्शनी मैदान के बाहर सरकार विरोधी नारेबाजी की।

इन विस्थापितों का कहना है कि सरकार ने उन्हें 5.5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की थी। उनकी सभी फाइलें भी पूरी है और मंजूर भी हो चुकी है लेकिन पिछले छह महीनों से वो मुआवजे का इंतजार कर रहे हैं। इन विस्थापितों ने सरकार से मांग की है कि उनकी मुआवजा राशि जल्द से जल्द जारी की जाए।

पीओजेके डीपी फ्रंट के प्रधान कैप्टन युद्धवीर सिंह चिब की अगुआई में एकत्रित हुए इन विस्थापितों ने जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर संजीव वर्मा से इस मामले की संज्ञान लेने व संबंधित तहसीलदारों को उचित दिशानिर्देश जारी करने की मांग की ताकि उन्हें जल्द से जल्द मुआवजा राशि दी जाए।

युद्धवीर सिंह चिब ने इस मौके पर कहा कि सैकड़ों परिवार है, जिन्हें अभी भी मुआवजा राशि नहीं मिली है। इन परिवारों ने भी सबके साथ अपनी फाइलें जमा कराई थी और इनकी फाइलें मंजूर भी हो चुकी है लेकिन पैसे जारी नहीं किए जा रहे। उन्होंने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी इसका संज्ञान लेने की अपील की।

इससे पूर्व फ्रंट के सदस्यों ने प्रदर्शनी मैदान में तिरंगा झंडा लहराते हुए गणतंत्र दिवस मनाया। कैप्टन युद्धवीर सिंह ने इस मौके पर कहा कि फ्रंट की ओर से हर साल 28 जनवरी को अलग से गणतंत्र दिवस मनाया जाता है। इस दौरान काफी संख्या में महिलाएं व बच्चे भी हाथों में तिरंगा लिए प्रदर्शनी मैदान पहुंचे थे। 

chat bot
आपका साथी