प्रधानमंत्री ने जताया प्रो. चमन लाल के निधन पर शोक, गुलाम नबी आजाद बोले-जम्मू की एक बुलंद आवाज खामोश हो गई

भाजपा के संस्थापक सदस्य एवं पूर्व रक्षा राज्यमंत्री प्रो. चमन लाल के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से लेकर विपक्षी दलों तक ने गहरा शोक प्रकट किया है। प्रो. चमन लाल गुप्ता का मंगलवार सुबह कटड़ा के नारायणा अस्पताल में निधन हुआ

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:03 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:23 PM (IST)
प्रधानमंत्री ने जताया प्रो. चमन लाल के निधन पर शोक, गुलाम नबी आजाद बोले-जम्मू की एक बुलंद आवाज खामोश हो गई
पूर्व रक्षा राज्यमंत्री प्रो. चमन लाल के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा शोक प्रकट किया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता । भाजपा के संस्थापक सदस्य एवं पूर्व रक्षा राज्यमंत्री प्रो. चमन लाल के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से लेकर विपक्षी दलों तक ने गहरा शोक प्रकट किया है।

प्रो. चमन लाल गुप्ता का मंगलवार सुबह कटड़ा के नारायणा अस्पताल में निधन हुआ और दोपहर को जम्मू में उनका अंतिम संस्कार किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने टवीट करके उनके निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है और उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र रैना ने अपने शोक संदेश में प्रो. चमन लाल गुप्ता के निधन को पार्टी व समाज के लिए बड़ा अघात करार देते हुए कहा है कि इससे जो क्षति पहुंची है, उसकी भरपाई नहीं हो पाएगी।प्रो. चमन लाल गुप्ता के निधन पर शोक प्रकट करने के लिए भाजपा के त्रिकुटा नगर स्थित मुख्यालय में शोक सभा का आयोजन किया गया जिसमें संगठन महामंत्री अशोक कौल व अन्य नेताओं ने उनकी फोटो पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

अशोक कौल ने प्रो. चमन लाल गुप्ता को राजनीति का स्तंभ करार देते हुए कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन सक्रिय राजनीति में बिताया और राजनीति के माध्यम से जनता की सेवा करना उनके जीवन का एकमात्र लक्ष्य रहा। इस दौरान पार्टी नेताओं ने जम्मू-कश्मीर के विकास में प्रो. गुप्ता के योगदान को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व जम्मू-कश्मीर के प्रभारी तरूण छुग ने अपने शोक संदेश में प्रो. गुप्ता के निधन को बड़ी क्षति करार देते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की। उन्होंने एक विधान, एक निशान व एक प्रधान की लड़ाई में प्रो. चमन लाल गुप्ता की सक्रिय भूमिका का उल्लेख करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के प्रति उनके योगदान को सदियों तक याद रखा जाएगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने प्रो. चमन लाल गुप्ता के निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर की एक बुलंद आवाज आज खामोश  हो गई। आजाद ने अपने शोक संदेश में कहा कि प्रो. चमन लाल गुप्ता ने एक विधायक, एक सांसद व एक केंद्रीय मंत्री के रूप में जम्मू-कश्मीर के लोगों की सेवा की और वह जम्मू-कश्मीर से भाजपा के पहले ऐसे नेता था जिन्हें केंद्रीय मंत्री बनकर काम करने का अवसर मिला।

अपनी पार्टी के प्रांतीय प्रधान व पूर्व मंत्री मंजीत सिंह ने भी प्रो. गुप्ता के निधन पर शोक प्रकट करते हुए परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस के संयोजक राजीव महाजन के अलावा काफी संख्या में राजनीतिक, सामाजिक व धार्मिक संगठनों के साथ चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने प्रो. चमन लाल गुप्ता के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है। 

यह भी पढ़ें : Jammu Kashmir: पूर्व रक्षा राज्यमंत्री प्रो चमन लाल गुप्ता का निधन, वीडीसी का गठन कर डोडा से किया था आतंक का सफाया

chat bot
आपका साथी