Jammu : स्पो‌र्ट्स काउंसिल के सचिव पर हमले के विरोध में सड़क पर उतरे खिलाड़ी

खिलाड़ी माग कर रहे थे कि फर्जी एसोसिएशनों को जल्द से जल्द बंद किया जाना चाहिए। एसोसिएशन बच्चों के भविष्य से खेल रही हैं। बच्चों का कहना था कि खेल परिषद के सहयोग से ही वह जम्मू-कश्मीर का प्रतिनिधित्व देश-विदेश में करते हैं।

By Edited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:17 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:30 AM (IST)
Jammu : स्पो‌र्ट्स काउंसिल के सचिव पर हमले के विरोध में सड़क पर उतरे खिलाड़ी
सचिव की मेहनत का ही परिणाम है कि आज खिलाड़ियों को काफी सुविधाएं मिल रही हैं।

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-कश्मीर स्पो‌र्ट्स काउंसिल की सचिव नुजहत गुल पर बुधवार को हुए हमले के विरोध में जम्मू के खिलाड़ियों ने शुक्रवार को एमए स्टेडियम में प्रदर्शन किया। खिलाड़ियों का कहना था कि नुजहत खिलाड़ियों के भले के लिए काम कर रही हैं और वे गलत एसोसिएशनों पर नकेल कसने में जुटी हुई हैं।

श्रीनगर में जिन लोगों ने उन पर हमला किया है, उन्होंने खेलों और खिलाड़ियों को शर्मसार किया है। खेल हमेशा अनुशासन में रहने की सीख देते हैं, न कि किसी पर हमला करने की। ऐसे खिलाड़ी जिन्हें खेल की मर्यादा की समझ नहीं है, उनसे वे इसकी बेहतरी के लिए भी कुछ नहीं कर सकते हैं। गौरतलब है कि बुधवार को श्रीनगर स्थित स्पो‌र्ट्स काउंसिल के कार्यालय में ड्यूटी के दौरान सचिव नुजहत पर वुशु खिलाड़ी निगहत ने अचानक हमला कर उन्हें घायल कर दिया था।

सूत्रों के अनुसार निगहत अपने प्रमाण पत्रों की वेरिफिकेशन करवाने काउंसिल में गई थीं, लेकिन जब उनसे सचिव नुजहत ने कहा कि उनका खेल काउंसिल से मान्यता प्राप्त नहीं है, तो निगहत ने उन पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ी हाथों में बैनर लिए हुए थे। घर से पोस्टर लिखकर लाए हुए थे, जिसमें बुधवार को श्रीनगर स्पो‌र्ट्स काउंसिल कार्यालय में हुए हमले की कड़ी निंदा की गई थी।

खिलाड़ी माग कर रहे थे कि फर्जी एसोसिएशनों को जल्द से जल्द बंद किया जाना चाहिए। एसोसिएशन बच्चों के भविष्य से खेल रही हैं। बच्चों का कहना था कि खेल परिषद के सहयोग से ही वह जम्मू-कश्मीर का प्रतिनिधित्व देश-विदेश में करते हैं। सचिव की मेहनत का ही परिणाम है कि आज खिलाड़ियों को काफी सुविधाएं मिल रही हैं।

chat bot
आपका साथी