Jammu Municipal Corporation: शहीद भगत सिंह पार्क में चलाया पौधारोपण अभियान

बरसात के साथ ही शहर में शुरू किए गए पौधारोपण अभियान के अंतर्गत रविवार को संजय नगर के शहीद भगत सिंह पार्क में पौधे लगाए गए।कॉरपोरेटर द्वारका चौधरी ने पूर्व मंत्री शाम लाल चौधरी व मार्निंग वॉकर एसोसिएशन के सदस्यों के साथ विभिन्न पौधे रोपे।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 12:34 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 12:34 PM (IST)
Jammu Municipal Corporation: शहीद भगत सिंह पार्क में चलाया पौधारोपण अभियान
कॉरपोरेटर द्वारका चौधरी संजय नगर में शहीद भगत सिंह पार्क में पौधारोपण के बाद लोगों से बातचीत करते हुए।

जम्मू, जागरण संवाददाता : बरसात के साथ ही शहर में शुरू किए गए पौधारोपण अभियान के अंतर्गत रविवार को संजय नगर के शहीद भगत सिंह पार्क में पौधे लगाए गए।

वार्ड नंबर 46 के अधीन आने वाले इस पार्क में कॉरपोरेटर द्वारका चौधरी ने पूर्व मंत्री शाम लाल चौधरी व मार्निंग वॉकर एसोसिएशन के सदस्यों के साथ विभिन्न पौधे रोपे। इतना ही नहीं उन्होंने यहां लोगों के साथ बातचीत की तथा आसपास खाली स्थानों पर भी पौधारोपण करने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि बरसात में अधिकतर पौधे जान पकड़ लेते हैं और हरियाली हो जाती है। यह सही समय है जब हम पौधे लगाने के साथ इन्हें बचा भी सकते हैं। लिहाजा अपने मुहल्लों में गलियों किनारे, घरों में खाली स्थानों पर पौधे जरूर लगाएं। चौधरी ने कहा कि विभिन्न पार्कों में पौधे लगाए जा रहे हैं। कोशिश कर रहे हैं कि इसमें लोगों की ज्यादा भागीदारी रहे ताकि वार्ड में कोई ऐसा क्षेत्र न छूटे जहां पौधे न लगें। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए जरूरी है कि हर कोई पौधा जरूर लगाए और यही सही समय है जब पौधे लगाए जा सकते हैं।

कॉरपोरेटर ने कहा कि पूरे शहर में पौधारोपण अभियान जारी किया गया है। सभी कॉरपोरेटर भी अपने स्तर पर अपने क्षेत्रों में पार्कों व अन्य स्थानों पर पौधे लगवा रहे हैं। शहीद भगत सिंह पार्क में भी पौधारोपण किया गया है। इस पार्क में काफी संख्या में लोग सुबह-शाम सैर को आते हैं। इसके अलावा उन्होंने यहां आसपास के मुहल्लों का भी निरीक्षण किया तथा लोगों की समस्याओं को सुना। गलियों, नालियों की हालत जानने के साथ बिजली, पानी की समस्या के बारे में लोगों से सुना। कॉरपोरेटर ने कहा कि नगर निगम से पर्याप्त फंड नहीं मिलने के बावजूद वार्ड में बहुत से विकास कार्यों को करवाया गया है। आगे भी काम ऐसे ही जारी रहेंगे।

chat bot
आपका साथी