Militancy in Kashmir: ISJK के झंडे के साथ 4 हथियार बंद आतंकियों की तस्वीरें वॉयरल, पुलिस जांच में जुटी

Militancy in Kashmir यह सही है कि कश्मीर में बीते तीन चार सालों के दौरान कई स्थानीय आतंकियों ने आइएसआइएस के साथ अपना संबंध बढ़ाया है। इस्लामिक स्टेट से कथित तौर पर जुड़ा एक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू-कश्मीर (ISJK) भी है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:51 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:51 AM (IST)
Militancy in Kashmir: ISJK के झंडे के साथ 4 हथियार बंद आतंकियों की तस्वीरें वॉयरल, पुलिस जांच में जुटी
जरुरी नहीं कि ये तस्वीरें कश्मीर घाटी में ही खींची गई हों, यह गुलाम कश्मीर की भी हो सकती हैं।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। इंटरनेट मीडिया पर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के झंडे के साथ चार हथियार बंद आतंकियों की तस्वीरों के वॉयरल होने का संज्ञान लते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही इन तस्वीरों में सलवार कमीज पहने चार हथियार बंद युवक नमाज अदा करते हुए और इफ्तार करते हुए दिखाए गए हैं।

ऐसा दावा किया गया है कि ये तस्वीरें कथित तौर पर कश्मीर घाटी में किसी जगह पर खींची गई हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए जांच शुरु कर दी है। मामले की जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, यह आइएसआइएस का दुष्प्रचार भी हो सकता है। वह इस तरह की हरकतेें करते आया है। जरुरी नहीं कि ये तस्वीरें कश्मीर घाटी में ही खींची गई हों, यह गुलाम कश्मीर की भी हो सकती हैं।

उन्होंने कहा कि यह सही है कि कश्मीर में बीते तीन चार सालों के दौरान कई स्थानीय आतंकियों ने आइएसआइएस के साथ अपना संबंध बढ़ाया है। इस्लामिक स्टेट से कथित तौर पर जुड़ा एक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू-कश्मीर (ISJK) भी है। इसके अलावा एक अन्य संगठन भी खुद को इस्लामिक स्टेट का हिस्सा बताता है, लेकिन कश्मीर घाटी में इन संगठनो का कोई ज्यादा वजूद नहीं हैं। इनसे जुड़े अधिकांश आतंकी मारे जा चुके हैं। कश्मीर में इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू-कश्मीर से जुड़ा शायद ही कोई आतंकी जिंदा होगा। फिर भी हम सभी पहलुओं काे ध्यान में रखते हुए जांच कर रहे हैं।

पुलिस सूत्रों से पता चला है कि तस्वीरों में दिखाए गए चारों आतंकियों की पहचान भी करवाई जा रही है। पुलिस इसमें गिरफ्तार किए गए ओवर ग्राउंड वर्करों व अपने सूचना तत्रों की भी मदद ले रही है।  

chat bot
आपका साथी