Jammu: पेट्रोल 104, डीजल 97 रुपये पार, महंगाई से परेशान कामगार

केंद्र सरकार की तरफ से आए दिन पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाने से लोगों में भारी रोष है। खाद्य सामग्री के दाम भी तेजी से बढ़ रहे हैं जिससे आम लोग परेशान हैं। महंगाई का सबसे ज्यादा असर फैक्ट्री-कारखानों और खेतों में काम करने वाले कामगारों पर पड़ा है।

By Edited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:01 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:18 AM (IST)
Jammu: पेट्रोल 104, डीजल 97 रुपये पार, महंगाई से परेशान कामगार
आजादी मिलने के बाद से इस तरह से कभी तेल के दाम नहीं बढ़े।

विजयपुर, संवाद सहयोगी : केंद्र सरकार की तरफ से आए दिन पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ाने से लोगों में भारी रोष है। खाद्य सामग्री के दाम भी तेजी से बढ़ रहे हैं, जिससे आम लोग परेशान हैं। महंगाई का सबसे ज्यादा असर फैक्ट्री-कारखानों और खेतों में काम करने वाले कामगारों पर पड़ा है।

ऐसे लोगों में ज्यादातर भूमिहीन लोग हैं, जो यदि रोजाना मजदूरी नहीं करें तो उनका परिवार भूखा ही सोएगा। महंगाई के मुद्दे पर विजयपुर क्षेत्र के समाज सेवक राम ¨सह, सुरेश चौधरी, अविनाश चौधरी आदि ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने लोगों की नाक में दम कर रखा है। पेट्रोल 104 रुपये, जबकि डीजल 97 रुपये पार चला गया है। आजादी मिलने के बाद से इस तरह से कभी तेल के दाम नहीं बढ़े। गाड़ी के तेल ही नहीं, खाद्य तेल के दाम भी आसमान छू रहे हैं। इससे आम आदमी का दिवाला निकल रहा है। वहीं, कांग्रेस नेता राजन शर्मा ने कहा कि खाने-पीने की चीजें इतनी महंगी हो गई हैं कि मजदूरी करने वाले, रेहड़ी-फड़ी लगाने वाले मेहनतकश लोगों का गुजारा बहुत मुश्किल हो गया है।

सभी का कहना है की केंद्र सरकार चाहे तो महंगाई पर नियंत्रण कर सकती है, लेकिन सरकार को सिर्फ पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने से मतलब है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री रोजाना कोई न कोई योजना मंजूर करते हैं, लेकिन अगर देश की जनता ही परेशान रहेगी तो योजनाएं किस काम की। सभी ने चेतावनी देते हुए कहा अगर महंगाई कम नहीं हुई तो जल्द वे जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे बंद कर उग्र प्रदर्शन करेंगे। अब इसके अलावा और कोई रास्ता नहीं बचा है।

chat bot
आपका साथी