Bipin Rawat Death News : जम्मू शहर ने नम आंखों से दी जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि

जम्मू वेस्ट असेंबली मूवमेंट की ओर से शहर के न्यू प्लाट क्षेत्र में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मूवमेंट प्रधान सुनील डिम्पल की अगुआई ने क्षेत्रीय लोगों ने जनरल बिपिन रावत की तस्वीर पर फूल-मालाएं अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 01:38 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 01:38 PM (IST)
Bipin Rawat Death News : जम्मू शहर ने नम आंखों से दी जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि
तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर इलाके में हेलीकाप्टर हादसे में मौत हो गई थी।

जम्मू, जागरण संवाददाता : देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत व 11 अन्य सैन्य अफसरों-कर्मियों के असामयिक निधन पर जम्मू शहर में भी शोक की लहर है। वीरवार को शहर के विभिन्न हिस्सों में कई संगठनों ने जनरल बिपिन रावत व अन्य को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी।

श्रद्धांजलि कार्यक्रमों के दौरान लोगों ने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत तथा 11 अन्य सैन्य अफसरों व कर्मचारियों की तस्वीरों पर फूल मालाएं अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा कुछ स्थानों पर शोक सभाओं का आयोजन कर दिव्गंत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की। जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत तथा 11 अन्य सैन्य अफसरों-कर्मियों की बुधवार को तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर इलाके में हेलीकाप्टर हादसे में मौत हो गई थी।

जम्मू वेस्ट असेंबली मूवमेंट की ओर से शहर के न्यू प्लाट क्षेत्र में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मूवमेंट प्रधान सुनील डिम्पल की अगुआई ने क्षेत्रीय लोगों ने जनरल बिपिन रावत की तस्वीर पर फूल-मालाएं अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। सुनील डिम्पल ने इस मौके पर जनरल रावत को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि देश ने अपने सबसे बहादुर बेटों में से एक को खो दिया है। जनरल रावत एक उत्कृष्ट सैनिक व सच्चे देशभक्त थे।

रणनीतिक मामलों में उनकी समझ और दृष्टिकोण असाधारण था। डिम्पल ने कहा कि जनरल रावत की सेवाओं को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। इस बीच जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की ओर से भी जानीपुर स्थित कोर्ट परिसर में शोक सभा का आयोजन कर जनरल रावत, उनकी पत्नी व अन्य शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

एसोसिएशन के प्रधान सीनियर एडवोकेट एमके भारद्वाज की अध्यक्षता में हुई इस शोकसभा में वकीलों ने दो मिनट का मौन धारण कर दिव्गंत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की। शहर के कई अन्य सामाजिक संगठनाें की ओर से भी इसी तरह की शोकसभाएं आयोजित कर जनरल रावत व अन्य को श्रद्धांजलि दी गई। 

chat bot
आपका साथी