Jammu: पानी की कमी पर 15 मुहल्लों के लोग भड़के, पंपिंग स्टेशन पर जड़ा ताला

अधिकारियों ने क्षेत्र में पानी की लीकेज को रोकने के लिए पुरानी पाइपों को भी जल्द बदलवाने का विश्वास दिलाया। लोगों का कहना था कि यदि जल्द उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया तो पूरे इलाके के लोग फिर सड़क पर उतरेंगे।

By Edited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:04 AM (IST)
Jammu: पानी की कमी पर 15 मुहल्लों के लोग भड़के, पंपिंग स्टेशन पर जड़ा ताला
बिजली कटौती होने से पानी की सप्लाई प्रभावित हो रही है।

जागरण संवाददाता, जम्मू: पानी की किल्लत से परेशान बाहु फोर्ट के वार्ड 47 व 48 के लोगों ने सोमवार को कालिका कालोनी स्थित बोरिया पं¨पग स्टेशन में ताला जड़ कर जलशक्ति विभाग के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया।

क्षेत्र में पानी की सप्लाई का समय बढ़ाने, प्रेशर बढ़ाने के लिए अतिरिक्त मोटर का इस्तेमाल किए जाने व ओल्ड बाहुफोर्ट क्षेत्र में ओवरहेड टैंक बनाने की मांग करते हुए इन लोगों ने काफी देर तक पंपिंग स्टेशन के बाहर नारेबाजी की। बाद में जल शक्ति विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि क्षेत्र में पानी की सप्लाई बढ़ाई जाएगी और सबके घरों तक पर्याप्त पानी पहुंचे, इसके लिए दो मोटरों का एक साथ इस्तेमाल किया जाएगा।

अधिकारियों के इस आश्वासन पर लोगों ने पंपिंग स्टेशन पर जड़ा ताला खोला और अपना प्रदर्शन समाप्त किया। प्रदर्शन में बाहुफोर्ट के 15 मुहल्लों के लोग शामिल हुए। पंपिंग स्टेशन के कर्मचारियों बाहर निकालकर स्टेशन पर ताला जड़ने की सूचना मिलने पर जलशक्ति विभाग के एक्सईएन राजेंद्र खजूरिया व विजय सुमन गुप्ता, एईई अनिल भारद्वाज, पवन कुमार व वीरेंद्र कुमार ने लोगों की मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोग शांत हुए और अपना प्रदर्शन समाप्त किया।

अधिकारियों ने क्षेत्र में पानी की लीकेज को रोकने के लिए पुरानी पाइपों को भी जल्द बदलवाने का विश्वास दिलाया। लोगों का कहना था कि यदि जल्द उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया तो पूरे इलाके के लोग फिर सड़क पर उतरेंगे। सरकार यदि पानी जैसी बुनियादी जरूरत नहीं पूरी कर सकती तो जनता के सामने संघर्ष का ही रास्ता बचता है।

वार्ड 47 और 48 के कारपोरेटर भी प्रदर्शन में हुए शामिल वार्ड 48 के कारपोरेटर शामलाल, वार्ड 47 की कारपोरेटर शारदा देवी, सरयारा सभा बाहूफोर्ट के प्रधान बहादुर लाल, जेडीए कालोनी बाहुफोर्ट की मुहल्ला वेलफेयर कमेटी के प्रधान डीडी मेहरा व वार्ड प्रधान दीवान चंद की अगुआई में क्षेत्र के लोग एक साथ पंपिंग स्टेशन के बाहर एकत्रित हुए थे। पंपिंग स्टेशन में मौजूद कर्मचारियों ने बताया कि पंपिंग स्टेशन में 33 केवी लाइन से बिजली सप्लाई होती है। बिजली कटौती होने से पानी की सप्लाई प्रभावित हो रही है।

chat bot
आपका साथी