Jammu Kashmir: बेवजह बाजार में घूमने वालों का चालान काटा, मास्क नहीं पहनने वालों को भी किया जुर्माना

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों से बेपरवाह लोगों के खिलाफ रामगढ़ पुलिस सख्त मूड में दिखी। बेवजह घरों से बाजार निकले लोगों के चालान किए गए। इतना ही नहीं बिना मास्क पहनने वालों का मौके पर ही चालान काट कर हाथ में थमा दिया गया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:10 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:10 PM (IST)
Jammu Kashmir: बेवजह बाजार में घूमने वालों का चालान काटा, मास्क नहीं पहनने वालों को भी किया जुर्माना
लोगों व व्यापार मंड़ल सदस्यों को जागरूक करते हुए कोरोना नियमों का पूरा पालन करने की सलाह दी गई।

रामगढ़, संवाद सहयोगी : कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों से बेपरवाह लोगों के खिलाफ रामगढ़ पुलिस सख्त मूड में दिखी। बेवजह घरों से बाजार निकले लोगों के चालान किए गए। इतना ही नहीं बिना मास्क पहनने वालों का मौके पर ही चालान काट कर हाथ में थमा दिया गया। उन्हें यह भी सीख दी गई कि भविष्य में घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनें।

रामगढ़ कस्बे के मुख्य बाजार में लगाए गए विशेष पुलिस नाके के दौरान हर आने-जाने वाले व्यक्ति से बाजार में घूमने का कारण पूछा गया? जो लोग स्पष्ट जवाब नहीं दे सके उनको मौके पर ही चालान किया गया। थाना प्रभारी इंद्रपाल सिंह की देखरेख में लगाए गए पुलिस नाके में कनिष्ठ पुलिस अधिकारियों व जवानों ने मास्क न पहनने के जुर्म में पांच सौ रूपये जुर्माना किया गया, जबकि बेवजह घूमते पाए लोगों को कड़ी चेतावनी देकर अपने घरों में रहने की हिदायत दी गई। थाना प्रभारी रामगढ़ इंस्पेक्टर इंद्रपाल सिंह ने लोगों व व्यापार मंड़ल सदस्यों को जागरूक करते हुए कोरोना नियमों का पूरा पालन करने की सलाह दी गई। उन्होंने कहा कि हर तरफ महामारी फैलने का खतरा बना हुआ है। जागरूक्ता ही एकमात्र ऐसा हथियार है जिससे कोरोना महामारी से निपटा जा सकता है।

केवल रामगढ़ ही नहीं बल्कि प्रदेश भर में जगह-जगह पुलिस ने मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ सख्त मुहिम छेड़ रखी है। विभिन्न चौराहों पर नाके लगाकर हरेक वाहन चालक और सवारियों का निरीक्षण किया जा रहा है। जो कोई भी बिना मास्क पहने घूम रहा है उसका जुर्माना किया जा रहा है। उन्हें चेतावनी दी जा रही है कि अगर भविष्य में वे पुन: बिना मास्क पहने पकड़े गए तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी