Corona नियमों के पालन करने में लापरवाही बरत रहे लोग, बना मास्क बाजार में घूम रहे लोग

प्रतिदिन जिला जम्मू में मामले कोरोना संक्रमण के सामने आ रहे हैं। बावजूद इसके लोग लापरवाह हो रहे हैं। आरएसपुरा मुख्य कस्बे से लेकर सीमांत ग्रामीण क्षेत्र में शारीरिक दूरी का पालन होता दिखाई नहीं दे रहा है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 06:19 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 06:19 PM (IST)
Corona नियमों के पालन करने में लापरवाही बरत रहे लोग, बना मास्क बाजार में घूम रहे लोग
आरएसपुरा बाजार में न तो लोग मास्क लगा रहे हैं और न शारीरिक दूरी बना रहे हैं

आरएसपुरा, संवाद सहयोगी : कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए शारीरिक दूरी का पालन और मास्क का प्रयोग करना बेहद जरूरी है। उपजिला आरएसपुरा में लोग पूरी तरह से लापरवाही बरत रहे हैं। जिस तरह से कोरोना के मामलों में फिर से बढ़ोतरी हो रही है, उसके बाद भी लोग कोरोना नियमों का पालन करने में लापरवाही बरत रहे हैं। प्रतिदिन जिला जम्मू में मामले कोरोना संक्रमण के सामने आ रहे हैं। बावजूद इसके लोग लापरवाह हो रहे हैं। आरएसपुरा मुख्य कस्बे से लेकर सीमांत ग्रामीण क्षेत्र में शारीरिक दूरी का पालन होता दिखाई नहीं दे रहा है।

लोगों की यह लापरवाही भारी पड़ सकती है। हालांकि प्रशासन और डाक्टरों द्वारा लगातार लोगों को कोरोना से बचने के लिए लोग खुद की जिम्मेदारियों को याद रखने की अपील कर रहे हैं। पर हालत कुछ और ही है। आरएसपुरा में कोई मास्क लगाने में एतराज कर रहा है तो कोई सोशल डिस्टेंसिंग को समझने की कोशिश तक नहीं कर रहा है। हालात ऐसे हैं कि ज्यादातर लोग अपनी जिम्मेदारियों पर ध्यान नहीं दे रहा है। बाजार में किसी के चेहरे पर मास्क नहीं है तो किसी की नाक के नीचे। कई लोग ऐसे हैं जो हाथ में मास्क लेकर पूरे बाजार में घूमते नजर आते हैं। ऐसे में स्थानीय प्रशासन को सख्ती से कार्रवाई करने की जरूरत है।

लोगों का कहना है कि लोग कोरोना को लेकर काफी लापरवाही बरत रहे हैं। कोरोना के मामले बढ़ रहे है तो दूसरी ओर लोग कोरोना के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रशासन को एक फिर से इसको लेकर सख्ती करने की जरूरत है। हालांकि एसडीएम आरएसपुरा राम लाल शर्मा का कहना है कि लगातार लोगों को जागरूक करने के साथ नियमों का पालन ना करने वाले लोगों को लगातार जुर्माना किया जा रहा है। मास्क ना लगाने वाले लोगों के चालान काटे जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी