Jammu Kashmir: एसएमजीएस अस्पताल में बाल चिकित्सा उत्कृष्ट केंद्र स्थापित किए जाएंगे

इसी कार्य योजना के तहत अस्पतालों में टेली आइसीयू स्थापित करने के लिए जीएमसी जम्मू में प्रस्तावित साफ्टवेयर का आनलाइन डेमो दिया गया। पुणे की सी-डैक टीम ने यह डेमो दिया। प्रिंसिपल जीएमसी जम्मू डा. शशि सूदन ने इस पूरे कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 04:41 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 04:41 PM (IST)
Jammu Kashmir: एसएमजीएस अस्पताल में बाल चिकित्सा उत्कृष्ट केंद्र स्थापित किए जाएंगे
केंद्र सरकार ने नेशनल हेल्थ मिशन की आरसीआरपी कार्य योजना के तहत यह केंद्र बनाए जाएंगे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल तथा जिला अस्पतालों में बाल चिकित्सा उत्कृष्ट केंद्र (पीडियाट्रिक सेंटर आफ एक्सीलेंस) स्थापित किए जाएंगे। केंद्र सरकार ने नेशनल हेल्थ मिशन की आरसीआरपी कार्य योजना के तहत यह केंद्र बनाए जाएंगे।

इसी कार्य योजना के तहत अस्पतालों में टेली आइसीयू स्थापित करने के लिए जीएमसी जम्मू में प्रस्तावित साफ्टवेयर का आनलाइन डेमो दिया गया। पुणे की सी-डैक टीम ने यह डेमो दिया। प्रिंसिपल जीएमसी जम्मू डा. शशि सूदन ने इस पूरे कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस मौके पर जीएमसी के प्रशासनिक अधिकारी अश्विनी खजूरिया, बाल रोग विभाग के एचओडी डा. धनश्याम सैनी, डा. आशु जम्वाल, मेडिकल सुपरिटेंडेंट एसएमजीएस अस्पताल डा. दारा सिंह, गांधीनगर अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. इंदिरा भूटेयाल, डा. बेलू शर्मा, डा. महेश गुप्ता और रविंद्र राणा भी मौजूद थे। कई अन्य डाक्टरों ने आनलाइन मोड से भाग लिया।

दिव्यांगों को तिपहिया वाहन भेंट किए

सांबा : समाज कल्याण विभाग सांबा की ओर से शुक्रवार को आयोजित एक समारोह में सात दिव्यांगों को मोटर चलित तिपहिया साइकिल वितरित की। इस अवसर पर उपायुक्त सांबा अनुराधा गुप्ता ने लाभार्थियों को तिपहिया साइकिल (स्कूटी) की चाबियों और दस्तावेज दिए।

डीसी सांबा ने कहा कि जम्मू और कश्मीर सरकार ने दिव्यांग व्यक्तियों के सशक्तिकरण के लिए कई योजनाओं में आरक्षण, रोजगार के अवसर व वित्तीय सहायता सुनिश्चित की है। वितरण समारोह के दौरान कार्यक्रम अधिकारी आईसीडीएस अनु भेल, जिला समाज कल्याण अधिकारी दीप कुमार, जिला सूचना अधिकारी अजय शर्मा के अलावा समाज कल्याण के अन्य अधिकारी और लाभार्थी भी उपस्थित थे। 

chat bot
आपका साथी