Srinagar Airport पर 13 जनवरी को बर्फ से टकराने वाले Indigo Plane के यात्री अभी भी कश्मीर में, जानें क्या है वजह

13 जनवरी को इंडिगो विमान का इंजन रनवे के अंतिम छोर पर जमी बर्फ में धंस गया था।

श्रीनगर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गत 13 जनवरी की दोपहर को इंडिगो विमान का इंजन रनवे के अंतिम छोर में एक ओर जमी बर्फ से टकराने के बाद इसमें सवार 233 में से अधिकतर यात्री 72 घटे बीत जाने के बाद भी नई दिल्ली नहीं लौट पाए हैं।

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 04:46 PM (IST) Author: Vikas Abrol

जम्मू, जेएनएन। श्रीनगर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गत 13 जनवरी की दोपहर को इंडिगो विमान का इंजन रनवे के अंतिम छोर में एक ओर जमी बर्फ से टकराने के बाद इसमें सवार 233 में से अधिकतर यात्री 72 घटे बीत जाने के बाद भी नई दिल्ली नहीं लौट पाए हैं। विमान के यात्रियों द्वारा काफी शोरशराबा करने के बाद अब कल यानि रविवार को ही यात्रियों की वापसी संभव हो पाएगी।

यहां यह बता दें कि गत 13 जनवरी की दोपहर 12.30 बजे श्रीनगर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 233 यात्रियों से भरी इंडिगो की उड़ान संख्या नंबर 6ई-2559 जैसे ही रनवे से उड़ान के लिए तैयार हो रही थी कि अचानक रनवे पर दौड़ते हुए विमान का दाहिना इंजन रनवे की एक ओर जमी बर्फ से टकराकर बर्फ के बीच में धंस गया था। इससे विमान के दाहिने इंजन को नुकसान पहुंचा था। विमान के पायलट ने इसी को मद्देनजर रखते हुए तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर विमान में सवार 233 यात्रियों की जान को बचाने में अपनी सूझबूझ का परिचय दिया था।

हालांकि इस घटनाक्रम के तुरंत बाद इंडिगो के इस विमान में सफर करने वाले यात्रियों को टिकट के पैसे तुरंत लौटा दिए गए लेकिन आज तीन दिन बीत जाने के बावजूद भी इस विमान में सफर करने वाले यात्री आज भी श्रीनगर में ही फंसे हैं। हालांकि गत 13 जनवरी को ही इंडिगाे की फ्लाइट रद हो जाने के उपरांत यात्रियों ने इंडिगो के अधिकारियों से श्रीनगर से नई दिल्ली के लिए उन्हें एक अन्य फ्लाइट में भेजने की व्यवस्था करने बारे आग्रह भी किया था लेकिन अफसोस यात्री आज भी होटल में ही ठहरकर लौटने का इंतजार कर रहे हैं। इंडिगो की उड़ान संख्या नंबर- 6ई-2559 में सफर करने वाले विष्णुकांत शर्मा ने बताया कि उन्होंने इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारियों से यात्रियों के लिए अलग से फ्लाईट मुहैया करवाने बारे भी बातचीत की थी मगर अभी तक वह श्रीनगर के होटल में ही फंसे हैं। तीन दिन बाद अब कहीं जाकर रविवार को इंडिगो एयरलाइंस की ओर से उनके सहित अन्य यात्रियों की नई दिल्ली वापसी की बात कही जा रही है। उम्मीद है कि सभी यात्री रविवार को लौट सकेंगे।

इंडिगो के इसी विमान में सफर करने वाले एक अन्य यात्री कादिर ने भी अपने कटु अनुभव साझा करते हुए बताया कि हमेशा इंडिगो एयरलाइंस में सफर करने वाले यात्रियों को ऐसी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अगर किन्हीं वजह से इंडिगो की फ्लाइट रद कर दी जाती है तो इसमें सफर करने वाले यात्रियों को दरबदर का ही सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि इस मामले में एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया उक्त एयरलाइंस के खिलाफ कड़ा संज्ञान लें ताकि भविष्य में विमान में सफर करने वाले यात्रियों को किसी किस्म की परेशानियों का सामना न करना पड़े। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.