CBSE 12th Result : इंजीनियर बन मां-बाप का सपना पूरा करेंगे पार्थ, 97 फीसद लाए अंक

आर्मी पब्लिक स्कूल जम्मू कैंट के 12वीं कक्षा के छात्र पार्थ ने अपने स्कूल में सबसे अधिक अंक लेकर अपने स्कूल व परिवार का नाम रोशन किया है। नॉन-मेडिकल के छात्र पार्थ गुप्ता ने सीबीएसई की परीक्षा में 97 फीसद अंक लाए।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:00 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:00 PM (IST)
CBSE 12th Result : इंजीनियर बन मां-बाप का सपना पूरा करेंगे पार्थ, 97 फीसद लाए अंक
पार्थ ने अपने स्कूल में सबसे अधिक अंक लेकर अपने स्कूल व परिवार का नाम रोशन किया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : पूत के पांव पालने में ही दिख जाते है, यह मुहावरा गांधी नगर के रहने वाले पार्थ गुप्ता से सिद्ध कर दिया है। आर्मी पब्लिक स्कूल जम्मू कैंट के 12वीं कक्षा के छात्र पार्थ ने अपने स्कूल में सबसे अधिक अंक लेकर अपने स्कूल व परिवार का नाम रोशन किया है। नॉन-मेडिकल के छात्र पार्थ गुप्ता ने सीबीएसई की परीक्षा में 97 फीसद अंक लाए। इससे पहले उन्होंने 10वीं में भी 95 फीसद से अधिक अंक लाकर स्कूल व परिवार का नाम रोशन किया था।

बचपन से ही पढ़ाई में तेज पार्थ गुप्ता शुरू से ही इंजीनियर बनना चाहते है और अब उनकी यहीं ख्वाहिश है कि इंजीनियर बनकर अपने मां-बाप का सपना पूरा करें। पार्थ गुप्ता की मां प्रिया गुप्ता व पिता मुनीष गुप्ता बताते है कि पार्थ शुरू से ही पढ़ाई में अच्छा था। किताबों के प्रति उसकी लगन देखकर वे भी हैरान रहते थे। स्कूल में तो हर साल अच्छे अंक लाता ही था, जब 10वीं की परीक्षा में 95 फीसद से अधिक अंक लेकर आया तो सबको उस पर हर्ष हुआ। प्रिया गुप्ता बताती है कि पार्थ खुद से ही पढ़ाई करता रहा।

लॉकडाउन में स्कूल चाहे बंद हो गए हो लेकिन उसने अपनी रूटीन नहीं छोड़ी। जो समय स्कूल में बिताता था, वो उसने घर पर किताबों के साथ बिताया। लॉकडाउन के कारण कोई खास ट्यूशन भी नहीं हो पाई। प्रिया गुप्ता स्वयं एक शिक्षक है और उनके अनुसार लॉकडाउन में स्कूल के शिक्षकों ने भी पार्थ का उचित मार्ग दर्शन किया जिससे वह इतने अच्छे अंक ले पाया। अपने भविष्य की नीतियों पर पार्थ गुप्ता कहते है कि वह इंजीनियर बनना चाहते है। इसके लिए वह प्रवेश परीक्षाओं में हिस्सा ले रहे हैं। पार्थ को पूरी उम्मीद है कि किसी अच्छे कालेज में उसे दाखिला मिल जाएगा।

chat bot
आपका साथी