Jammu : सावधान, बब्बर पुल के एक पिलर का हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त, बड़े वाहनों की आवाजाही बंद

रियासी डेरा बाबा सड़क पर पड़ने वाले बब्बर पुल के पिल्लर का एक बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। इससे पुल पर से बड़े वाहनों की आवाजाही लगभग बंद हो गई है। इस मामले में स्थानीय लोगों ने संबंधित विभाग के खिलाफ खासी नाराजगी जताई है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:44 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:44 PM (IST)
Jammu : सावधान, बब्बर पुल के एक पिलर का हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त, बड़े वाहनों की आवाजाही बंद
रियासी डेरा बाबा सड़क पर पड़ने वाले बब्बर पुल के पिल्लर का एक बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

रियासी, संवाद सहयोगी : रियासी डेरा बाबा सड़क पर पड़ने वाले बब्बर पुल के पिल्लर का एक बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। इससे पुल पर से बड़े वाहनों की आवाजाही लगभग बंद हो गई है। इस मामले में स्थानीय लोगों ने संबंधित विभाग के खिलाफ खासी नाराजगी जताई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बब्बर पुल काफी पुराना है, जिसे सामान्य वाहनों के मध्येनजर बनाया गया था। जबसे इस इलाके में सरकारी तौर पर नाले से खनन की इजाजत दी गई है, तब से यहां भारी वाहनों का आवागमन काफी बढ़ गया है। भारी-भरकम वाहनो के पत्थर बजरी जैसी वजनदार सामग्री लादकर पुल पर से गुजरने के कारण पिछले काफी समय से पुल पर असर पड़ रहा था।

पुल पर भारी वाहनों की आवाजाही पर ऐतराज जताते हुए संबंधित विभाग को कई बार अवगत करवाया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। शनिवार रात को पुल के एक छोर पर पत्थर और कंक्रीट का बड़ा हिस्सा पिल्लर से अलग होकर नीचे नाले में जा गिरा। शुक्र यह रहा कि उस समय वहां से कोई वाहन या पैदल राहगीर नहीं गुजर रहा था, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। लोगों ने कहा कि फिलहाल बड़े वाहनों के लिए रास्ता बंद हो गया है जबकि छोटे वाहनों के गुजरने में भी जोखिम है।

उन्होंने कहा कि डेरा बब्बर सहित बड़े ग्रामीण क्षेत्र को यही पुल रियासी से जोड़ता है। जबकि बाया डेरा बब्बर से रियासी से जम्मू तथा नगरोटा आने जाने के लिए भी इसी पुल का सहारा है। लोगों ने कहा कि इस पुल की अहमियत को देखते हुए संबंधित पीडब्ल्यूडी विभाग बिना विलंब किए जरूरी कदम उठाए। इस पुल के क्षतिग्रसत हो जाने से स्थानीय लोगों में िचिंता बढ़ गई है। विभागीय अधिकारी ने बताया कि हालात का जायजा लेकर जल्द ही उचित पहल की जाएगी।

chat bot
आपका साथी