Jammu Kashmir : पीएम की सर्वदलीय बैठक में जम्मू को नजरअंदाज करने के मुद्दे पर पैंथर्स का प्रदर्शन

सर्वदलीय बैठक में जम्मू को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए पैंथर्स पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ता शुक्रवार को प्रेस क्लब जम्मू के नजदीक प्रदर्शनी मैदान में बैनर लहराते हुए भाजपा विरोधी नारेबाजी की।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 04:47 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 04:47 PM (IST)
Jammu Kashmir : पीएम की सर्वदलीय बैठक में जम्मू को नजरअंदाज करने के मुद्दे पर पैंथर्स का प्रदर्शन
पैंथर्स पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रेस क्लब जम्मू के नजदीक प्रदर्शनी मैदान में बैनर लहराते हुए भाजपा विरोधी नारेबाजी की।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्वदलीय बैठक में जम्मू को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए पैंथर्स पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को प्रेस क्लब जम्मू के नजदीक प्रदर्शनी मैदान में बैनर लहराते हुए भाजपा विरोधी नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार हाय-हाय के नारे लगाए। इस मौके पर हर्षदेव सिंह ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में कोई भी परिणाम सामने नहीं आया है। सर्वदलीय बैठक में जम्मू के लोगों की आकांक्षाओं की तरफ ध्यान नहीं दिया गया और जम्मू के मुद्दों पर कोई चर्चा नहीं हुई।

पार्टी के प्रधान प्रो. भीम सिंह बैठक में आखिरी वक्ता थे, जिन्होंने जम्मू क्षेत्र की आवाज को उठाया। जम्मू के भाजपा के नेता मूकदर्शक बने रहे और सर्वदलीय बैठक में अधिकतर कश्मीरी नेताओं ने अपने मुद्दों को उठाया। उन्होंने कहा कि बैठक कश्मीर केंद्रित कहीं और जम्मू के लोगों की भावनाओं की कद्र नहीं की गई, हालांकि भाजपा के पिछले विधानसभा में 25 सदस्य थे और उनके दो सांसद भी जम्मू-कश्मीर से हैं। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 समाप्त करने के बाद जम्मू कश्मीर पर प्रधानमंत्री की यह पहली बैठक थी और यह संभावना जताई जा रही थी कि कुछ बड़ा फैसला होने वाला है।

बैठक में यही कहा गया कि परिसीमन होने के बाद विधानसभा के चुनाव होंगे। क्या परिसीमन करने की प्रक्रिया या विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया के लिए कोई समय निर्धारित किया गया है। नहीं ऐसा लगता है। अभी भी जम्मू का राज्य का दर्जा बहाल करने को लेकर असमंजस की स्थिति है। भाजपा इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है। उन कश्मीरी नेताओं को बैठक में बुलाया गया जिन को भाजपा गुपकार गैंग कहती रही है। दिल की दूरी और दिल्ली की दूरी का नारा कश्मीरी नेताओं को खुश करने के लिए दिया गया है।

जम्मू के मुद्दों की अनदेखी की गई। हम जम्मू के हितों के लिए आवाज उठाते रहेंगे। प्रदर्शनकारियों में राजेश पडगोत्रा, गगन प्रताप सिंह, खजूर सिंह, राजेश्वर सम्याल, मोहिंदर सिंह, विजय सिंह ,राकेश गुप्ता, राजेश गोंधी, शंकर सिंह, राजपाल सिंह, रतन सिंह, मान सिंह, गुरजीत सिंह, मनजीत कुमार, गुरदीप सिंह, सतपाल सिंह, आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी