जम्मू के साथ भेदभाव के मुद्दे पर पैंथर्स का प्रदर्शन, जम्मू व कश्मीर में विधानसभा सीटों को बराबर करने की मांग

केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार पर पहले की केंद्र सरकारों की तरह का रवैया अपनाने और जम्मू क्षेत्र के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए पैंथर्स पार्टी ने प्रदर्शन किया।रोजगार में बराबर हिस्सा दिया जाए और जम्मू व कश्मीर में विधानसभा सीटों को बराबर किया जाए।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:35 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:35 PM (IST)
जम्मू के साथ भेदभाव के मुद्दे पर पैंथर्स का प्रदर्शन, जम्मू व कश्मीर में विधानसभा सीटों को बराबर करने की मांग
हर्षदेव सिंह ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि जम्मू के साथ भेदभाव समाप्त होगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार पर पहले की केंद्र सरकारों की तरह का रवैया अपनाने और जम्मू क्षेत्र के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए पैंथर्स पार्टी ने प्रदर्शन किया।

पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने आज बुधवार को जम्मू में प्रेस क्लब के बाहर बैनर लहराते हुए भाजपा विरोधी नारे लगाए। कार्यकर्ताओं ने जम्मू प्रांत के साथ इंसाफ करो, जम्मू के साथ भेदभाव बंद करो, भाजपा सरकार हाय हाय के नारे लगाए। इस मौके पर हर्षदेव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री की सर्वदलीय बैठक में यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि जम्मू के साथ भेदभाव समाप्त होगा।

रोजगार में बराबर हिस्सा दिया जाए और जम्मू व कश्मीर में विधानसभा सीटों को बराबर किया जाए। पर्यटन, बिजली, स्वास्थ्य के क्षेत्र में दोनों संभाग के साथ इंसाफ होना चाहिए। अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया। जम्मू के बेरोजगार युवाओं को रोजगार के पर्याप्त साधन नहीं मिल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में परिसीमन की प्रक्रिया शुरू हुई है और हमारी मांग है कि जम्मू व कश्मीर में विधानसभा की सीटों को बराबर किया जाए। प्रदर्शनकारियों में राजेश पडगोत्रा, गगन प्रताप सिंह, खजूर सिंह, राजेश्वर सम्याल, सुरेंद्र चौहान, महेंद्र सिंह, विश्व सिंह, राकेश गुप्ता, यशपाल शर्मा, शंकर सिंह, रछपाल सिंह व अन्य शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी