Jammu Kashmir: महंगाई के खिलाफ सड़कों पर उतरी पैंथर्स पार्टी, भाजपा पर निकाला गुस्सा

पेट्रोल-डीजल व एलपीजी के दाम बढ़ने से महंगाई चौतरफा बढ़ रही है और आज देश का हर नागरिक इस महंगाई से त्रस्त है लेकिन केंद्र सरकार इस सच्चाई से मुंह फेर कर बैठी है और जनता को महंगाई के राक्षस के सामने मरने के लिए छोड़ दिया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 02:20 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 02:20 PM (IST)
Jammu Kashmir: महंगाई के खिलाफ सड़कों पर उतरी पैंथर्स पार्टी, भाजपा पर निकाला गुस्सा
आने वाले दिनों में पैंथर्स पार्टी अपना आंदोलन तेज करेगी।

जम्मू, जागरण संवाददाता: पेट्रोल-डीजल व एलपीजी के लगातार बढ़ते दामों पर रोष प्रकट करते हुए जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी ने बुधवार को केंद्र की भाजपा सरकार के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया। केंद्र की मोदी सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए पैंथर्स पार्टी ने कहा कि 2014 में भाजपा ने देश की जनता से बड़े-बड़े वादे किए थे और महंगाई पर काबू पाने का मुंगेरी लाल का सपना दिखाया था। आज देश में महंगाई आसमान पर है और मोदी सरकार व उसका चौकीदार सोया है। मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पैंथर्स पार्टी कार्यकर्ताओं ने आने वाले दिनों में महंगाई के खिलाफ जनांदोलन छेड़ने की चेतावनी भी दी।

जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शनी मैदान के बाहर एकत्रित हुए इन कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल व एलपीजी के दामों पर अंकुश लगाने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की। हर्षदेव सिंह ने कहा कि आज देश में पेट्रोल का दाम 107 रुपये से ऊपर पहुंच गया है जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल के दाम अपने न्यूनतम स्तर पर है।

सिंह ने कहा कि पेट्रोल-डीजल व एलपीजी के दाम बढ़ने से महंगाई चौतरफा बढ़ रही है और आज देश का हर नागरिक इस महंगाई से त्रस्त है लेकिन केंद्र सरकार इस सच्चाई से मुंह फेर कर बैठी है और जनता को महंगाई के राक्षस के सामने मरने के लिए छोड़ दिया है।

पेट्रोल में एथनॉल की मिलावट पर हर्षदेव सिंह ने कहा कि पेट्रोल-डीजल डीलर्स एसोसिएशंस भी यह चिंता जता चुकी हैं कि एथनॉल की मिलावट से वाहनों पर बुरा असर पड़ रहा है लेकिन तेल कंपनियां इस मिलावट से बाज नहीं आ रही क्योंकि केंद्र सरकार इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही। हर्षदेव सिहं ने कहा कि आज देश बदहाली में है और लोग महंगाई की मार झेल रहे हैं।

यहीं कारण है कि उन्हें सड़कों पर उतरना पड़ रहा है। हर्षदेव सिंह ने कहा कि अगर सरकार ने महंगाई पर अंकुश लगाने की दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो आने वाले दिनों में पैंथर्स पार्टी अपना आंदोलन तेज करेगी। 

chat bot
आपका साथी