Jammu : पैंथर्स पार्टी के नेताओं ने बारिश-ओलावृष्टि से खराब हुई फसल का लिया जायजा, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

नेशनल पैंथर्स पार्टी ग्रामीण जिला प्रधान यशपाल शर्मा की अध्यक्षता में हुए इस कार्यक्रम में पार्टी चेयरमैन हर्षदेव सिंह मुख्यातिथि थे। वहीं अन्य वरिष्ठ पार्टी नेताओं ने भी इसमें शामिल होकर किसानों के हितों पर सरकार व प्रशासन को जल्द गौर करने की पेशकश की।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 04:51 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 04:51 PM (IST)
Jammu :  पैंथर्स पार्टी के नेताओं ने बारिश-ओलावृष्टि से खराब हुई फसल का लिया जायजा, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन
सब्जियां, फसलें व फलों की खेती को भी मौसम की मार ने बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोडी।

रामगढ़ संवाद सहयोगी। बेमौसमी बारिश, ओलावृष्टि व तूफान से बर्बाद हुई धान की फसल के उचित मुआवजे तथा किसानों की जायज मांगों के लिखित ज्ञापन को नेशनल पैंथर्स पार्टी नेताओं ने तहसीलदार रामगढ़ को सौंप कर तुरंत कार्रवाई की पेशकश की।

नेशनल पैंथर्स पार्टी ग्रामीण जिला प्रधान यशपाल शर्मा की अध्यक्षता में हुए इस कार्यक्रम में पार्टी चेयरमैन हर्षदेव सिंह मुख्यातिथि थे। वहीं अन्य वरिष्ठ पार्टी नेताओं ने भी इसमें शामिल होकर किसानों के हितों पर सरकार व प्रशासन को जल्द गौर करने की पेशकश की। नेशनल पैंथर्स पार्टी ग्रामीण जिला प्रधान यशपाल शर्मा ने कहा कि पिछले शनिवार के दिन हुई भारी बारिश व ओलावृष्टि ने रामगढ़ क्षेत्र में तबाही मचाने का काम किया है। इसमें क्षेत्र के नब्बे फीसदी किसानों की सारी फसल बर्बाद हुई है। यही नहीं इस सीजन की सब्जियां, फसलें व फलों की खेती को भी मौसम की मार ने बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोडी।

जिला प्रशासन व राजस्व विभाग की तरफ से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर नुकसान का जायजा लिया जा रहा है। लेकिन सरकार व प्रशासन को चाहिए कि इस नुकसान के मुआवजे की प्रक्रिया को भी शीघ्र शुरू कर पीड़ितों को राहत देने का काम किया जाए। अभी आगामी रबी सीजन फसल लगाने का समय नजदीक आ गया है। ऐसे में अगर खरीफ सीजन की फसल का किसानों को समय पर मुआवजा नहीं मिलेगा तो वह आगामी फसल कैसे लगा पाएंगे। पैथर्स नेताओं ने सरकार ने मुआवजे की राशि मौजूदा समय की महंगाई को ध्यान में रखकर तय करने की पेशकश भी रखी।

वहीं नेशनल पैंथर्स पार्टी प्रदेश चेयरमैन हर्षदेव सिंह ने किसानों की हर मांग को सरकार तक पहुंचाने व उचित मुआवजा दिलाने का किसानों को आश्वासन दिया। उन्हाेंने कहा कि इस गंभीर विषय पर पैंथर्स नेता उपराज्यपाल से विशेष भेंट कर हर तरफ हुए नुकसान व किसानों की व्यथा की गाथाएं सुनाकर उचित कार्रवाई की पेशकश करेंगे। इस मौके पर पूर्व मंत्री यशपाल कुंडल, जिला प्रधान राजेश्वर सिंह, यूथ विंग जिला प्रधान बोबी सिंह, ब्लाक प्रधान रामगढ, खेम राज शर्मा, वरिष्ठ नेता राजेश पड़गोत्रा, तरसेम सिंह, सतपाल चौधरी, मेहर चंद, मदन चौधरी सहित अन्य किसानों ने पिछले खरीफ व रबी सीजन खराबे के बकाया मुआवजे की मांग को लेकर नारेबाजी भी की। 

chat bot
आपका साथी