Jammu : केंद्र सरकार के खिलाफ पैंथर्स का किया प्रदर्शन

सर्वदलीय बैठक में जम्मू क्षेत्र के नेतृत्व को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए पैंथर पार्टी ने रविवार को प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपा सरकार का पुतला फूंका। पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय गांधीनगर जम्मू के बाहर नारेबाजी की।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 03:57 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 03:57 PM (IST)
Jammu : केंद्र सरकार के खिलाफ पैंथर्स का किया प्रदर्शन
सर्वदलीय बैठक में जम्मू के नेतृत्व को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए पैंथर पार्टी ने रविवार को प्रदर्शन किया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : केंद्र की भाजपा सरकार पर प्रधानमंत्री की तरफ से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में जम्मू क्षेत्र के नेतृत्व को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए पैंथर पार्टी ने रविवार को प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपा सरकार का पुतला फूंका। पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय गांधीनगर जम्मू के बाहर नारेबाजी की। उन्हाेंने मोदी सरकार जम्मू काे नजरअंदाज करना बंद करो, गुपकारी भाजपा हाय-हाय, जम्मू विरोधी भाजपा हाय-हाय, अलगाववाद समर्थक भाजपा हाय-हाय के नारे लगाए। पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह ने सवाल किया कि प्रधानमंत्री की तरफ से जम्मू-कश्मीर के बेहतर भविष्य के लिए रोडमैप तैयार करने को लेकर बुलाई गई बैठक में चयन का आधार क्या है।

कश्मीर से अल्ताफ बुखारी और सज्जाद लोन को बातचीत के लिए आमंत्रित किया गया है, जबकि इन दोनों नेताओं की पार्टियां चुनाव आयोग से पंजीकृत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि डोगरा भूमि के लोगों पर अलगाववादियों के समर्थक वाली पार्टियों को बढ़ावा देने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि जम्मू क्षेत्र से तीन भाजपा, एक कांग्रेसी नेता को बुलाया गया है। जम्मू क्षेत्र के लोगों को इन नेताओं से कोई उम्मीद नहीं है, सिर्फ पैंथर्स पार्टी के प्रधान भीम सिंह ही जम्मू क्षेत्र के लोगों की आवाज को बुलंद कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद जम्मू को नजरअंदाज करने का सिलसिला खत्म नहीं हुआ है।

बेरोजगार युवाओं की संख्या बढ़ती जा रही है। पर्यटन के विकास में जम्मू की तरफ ध्यान नहीं दिया ज रहा। कश्मीर केंद्रित पार्टियां अपना एजेंडा लाने के लिए यह प्रयास कर रही हैं। जम्मू के लोगों की समस्याओं का अंत नहीं हो रहा है। पैंथर्स पार्टी ही जम्मू के लोगों की आवाज को बुलंद कर सकती है। प्रदर्शनकारियों में राजेश पडगोत्रा, प्रताप सिंह, राजेश्वर सिंह, यशपाल शर्मा, सुरेंद्र चौहान, महेंद्र सिंह, राकेश गुप्ता, खजूर सिंह व अन्य शामिल थे।

chat bot
आपका साथी