पाकिस्तान की नशा हथियार भेजने की बड़ी साजिश नाकाम, जम्मू के अरनिया से सीमा से 58 किलो हेराेइन, गोला बारूद बरामद

जम्मू कश्मीर में नारको टेरेरिज्म को शह देने के लिए ये नशीले पर्दार्थ व हथियार राज करीब डेढ़ बजे जम्मू के बिश्नाह इलाके में सीमा के अरनिया इलाके में आतंकवादियों ने फैंके गए थे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 10:41 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 10:41 AM (IST)
पाकिस्तान की नशा हथियार भेजने की बड़ी साजिश नाकाम, जम्मू के अरनिया से सीमा से 58 किलो हेराेइन, गोला बारूद बरामद
पाकिस्तान की नशा हथियार भेजने की बड़ी साजिश नाकाम, जम्मू के अरनिया से सीमा से 58 किलो हेराेइन, गोला बारूद बरामद

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू कश्मीर में नशीले पर्दाथ, हथियार भेजने की एक बड़ी साजिश को नाकाम बनाते हुए सर्तक सीमा प्रहरियों ने जम्मू के अरनिया में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से 58 किलाे हेराेइन, दो पिस्तोलें व इसकी चार मैग्जीन बरामद कर पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश नाकाम कर दी।

जम्मू कश्मीर में नारको टेरेरिज्म को शह देने के लिए ये नशीले पर्दार्थ व हथियार राज करीब डेढ़ बजे जम्मू के बिश्नाह इलाके में सीमा के अरनिया इलाके में आतंकवादियों ने फैंके गए थे। सूत्रों के अनुसार अरनिया की बुधवर व बुल्लेचक अग्रिम चौकियों पर तैनात सीमा प्रहरियों ने पाकिस्तान की ओर से आतंकवादियों के दल को नाइट विजन पर इस ओर आते देख। सीमा प्रहरियों के घुसपैठियों पर गोलीबारी करने के बाद वे सामान फैंक कर भाग गए। सुबह तलाशी के दौरान सीमा प्रहरियों ने फैंसिंग के पार भारतीय क्षेत्र से हेराेइन के एक एक किलो की 58 पैकेट, दो पिस्तोलें व इनकी चार मैग्जीनें बरामद की।

इससे पहले ड्रोन से हथियार फैंकने, सीमा पर सुरंग की साजिश भी नकार चुके हैं सीमा प्रहरी

जम्मू संभाग के कठुआ जिले के हीरानगर में इस वर्ष जून महीने में ड्रोन से हथियार फैंकने व अगस्त महीने में सांबा जिले में सीमा पर सुरंग से घुसपैठ करवाने की पाकिस्तान की साजिश को नाकाम बनाने के बाद सीमा सुरक्षाबल इस समय हाई अलर्ट पर है। पाकिस्तान की ओर से लश्कर-ए-तोएबा व जैश-ए-मोहम्मद तंजीमों के आतंकवादी दल भी घुसपैठ के लिए इस समय सीमा पर रैकी कर रहे हैं। ऐसे हालात में सीमा पर जवान सर्तकता बरतने के साथ सीमा व इससे सटे इलाकों को लगातार खंगाल रहे हैं।

पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश नाकाम बनाने से उपजे हालात में सीमा सुरक्षा बल जम्मू फ्रंटियर के आईजी एनएस जम्वाल रविवार सुबह मौके पर पहुंच गए हैं। वह सीमा पद घुसपैठ की साजिश नाकाम बनाकर नशीले पर्दार्थ बरामद करने वाले सीमा प्रहरियाें का हौंसला बढ़ाएंगे। इसके साथ वह जम्मू संभाग में 192 किलोमीटर लंबी अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ मौजूदा सुरक्षा हालात को लेकर सेक्टर कमांडरों के साथ बैठक भी करेंगे।

सीमा सुरक्षा बल जम्मू के डीआईजी एसपीएस संधु ने जागरण को बताया कि यह सीमा प्रहरियों की उच्च्तम स्तर की सर्तकता का नतीजा है कि दुश्मन की इस साजिश काे भी नाकाम बनाया गया है। उन्होंने बताया कि सीमा सुरक्षा को ऐसी सूचनाएं भी थी कि सीमा पार से ऐसी नापाक साजिश हो सकती है। उन्होंने बताया कि बरामद किया गया नशीला पदार्थ हेरोइन है या नही, इसकी पुष्टि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम इसका निरीक्षण करने के बाद करेगी।

chat bot
आपका साथी