Jammu Kashmir: अंतरराष्ट्रीय सीमा के कानाचक्क सेक्टर में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, तलाशी अभियान जारी

पुलिस, बार्डर सिक्योरिटी फोर्स, सेना ने मिलकर सुबह छह नानू चक्क से गांव देरा नपू तक तलाशी अभियान चलाया।

भारत पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ लगते कानाचक्क सेक्टर के गांव देरा नपू में पाकिस्तानी ड्रोन के उड़ते हुए देखे जाने के बाद सुरक्षा बलों ने रविवार को इलाके में तलाशी अभियान चलाया।यह जांचना था कि ड्रोन की मदद से पाकिस्तान की ओर हथियार तो नहीं फेंके गए है।

Vikas AbrolSun, 16 May 2021 04:17 PM (IST)

जम्मू, जागरण संवाददाता। भारत पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ लगते कानाचक्क सेक्टर के गांव देरा नपू में पाकिस्तानी ड्रोन के उड़ते हुए देखे जाने के बाद सुरक्षा बलों ने रविवार को इलाके में तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षा बल यह सुनिश्चित कर रहे थे कि ड्रोन से पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकियों की मदद के लिए हथियार तो नहीं भेजे हैं।

करीब 10 घंटे तक इलाके में तलाशी अभियान चलाने के बाद सुरक्षा बलों को वहां कोई भी आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई। जिसके बाद तलाशी अभियान को बंद कर दिया गया।

सब डिवीजन पुलिस आफिसर दोमाना कौशिन कौल ने बताया कि देरा नपू में तैनात सुरक्षा बलों और स्थानीय लोगों ने पुलिस को यह सूचना दी कि रविवार तड़के आसमान पर एक ड्रोन को भारतीय सीमा के नजदीक देखा गया है। इस सूचना पर पुलिस, बार्डर सिक्योरिटी फोर्स, सेना ने मिलकर सुबह छह नानू चक्क से गांव देरा नपू तक तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान को चलाने का मकसद यह जांचना था कि ड्रोन की मदद से पाकिस्तान की ओर हथियार तो नहीं फेंके गए है।

अक्सर पाकिस्तान की ओर से इन दिनों भारतीय सीमा में ड्रोन का प्रयोग कर हथियार फेंके जा रहे है। सीमांत क्षेत्र में गहन तलाशी के बावजूद सुरक्षा बलों को वहां कुछ भी नहीं मिला। तलाशी अभियान को तो बंद कर दिया गया है, लेकिन चौकी प्रभारी गजनसू को इलाके में गश्त को बढ़ाने के निर्देश दिए गए है। इससे पूर्व गत 14 मई को सांबा इलाके में बार्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवानों ने पाकिस्तान से ड्रोन की मदद से फेंके गए हथियारों को बरामद किया गया था।

ड्रोन से हथियार फेंकने के बड़े मामले:

14 मई 2021 जम्मू के सांबा सेक्टर के रेगाल इलाके में पाकिस्तानी ड्रोन की मदद से हथियार फेंके गए 24 अप्रैल 2021 जम्मू के अरनिया में हथियार फैंकने आए दो ड्रोन को गोलीबारी कर भगाया 18 जनवरी 2021 : ड्रोन द्वारा भेजे हथियार ले जाते दो ओवरग्राउंड वर्कर रामबन के बटोत में पकड़े। 22 सितंबर 2020 : जम्मू जिले के अखनूर में ड्रोन द्वारा फेंकी गई एके 47 राइफल और पिस्तौल बरामद। 20 सितंबर 2020 : जम्मू के अरनिया में 62 किलो हेरोइन, दो पिस्तौल बरामद। 20 जून 2020 : हीरानगर में हथियार लेकर घुसा पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.