Ceasefire Violation: हीरानगर सेक्टर में रातभर होती रही गोलीबारी, बंकरों में दुबके रहे ग्रामीण

गोलीबारी की आड़ में कोई घुसपैठ तो नहीं हुई है, इसकी जांच की जा रही है।

सीमा की सुरक्षा में तैनात बीएसएफ के जवान यह समझ गए कि पाकिस्तानी सैनिक इस गोलीबारी की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ का प्रयास करेंगे। ऐसे में उन्होंने सीमा पर पूरी चौकसी बरतते हुए पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देना जारी रखा।

Publish Date:Sat, 05 Dec 2020 11:49 AM (IST) Author: Rahul Sharma

जम्मू, जेएनएन: अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पर कसते शिकंजे, कश्मीर में सामान्य होते हालात हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान को रास नहीं आ रहे हैं। यही वजह है कि वह दिन शांति में खलल डालने के लिए कोई न कोई प्रयास करता रहता है। सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर पाकिस्तान उसकी आड़ में आतंकियों की घुसपैठ कराने की भी कोशिश कर रहा है। ऐसा ही प्रयास जिला कठुआ के हीरानगर सेक्टर में किया गया। सतर्क जवानों ने सीमा पर पूरी चौकसी परतते हुए पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। रात शुरू हुआ गोलीबारी का यह सिलसिला सुबह तक जारी रहा।

हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे गांव पानसर के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए पाकिस्तानी सैनिकों ने 9.50 बजे अचानक से गोलीबारी शुरू कर दी। सीमा की सुरक्षा में तैनात बीएसएफ के जवान यह समझ गए कि पाकिस्तानी सैनिक इस गोलीबारी की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ का प्रयास करेंगे। ऐसे में उन्होंने सीमा पर पूरी चौकसी बरतते हुए पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देना जारी रखा।

वहीं गोलीबारी शुरू होने के बाद गांव पानसर में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। गांव के लोग घरों से निकलकर बंकरों में चले गए। उन्हें लगा कि यह गोलीबारी कुछ घंटों तक चलेगी परंतु पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह 3.35 बजे तक लगातारी गोलीबारी जारी रखी। गांव के लोग पूरी रात बंकरों में दुबके रहे। तड़के गोलीबारी का सिलसिला थमने के बाद ग्रामीण बंकरों से निकले और नुकसान का जायजा लेने लगे। वहीं स्थानीय प्रशासन का कहना है कि पाकिस्तानी गोलीबारी में किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है परंतु कुछ मकानों को क्षति पहुंची है।

वहीं सीमा सुरक्षाबल से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सैनिकों ने कुछ घंटों के लिए गुरनाम और करोल कृष्णा सीमा चौकी क्षेत्रों में भी गोलीबारी की थी। उन्होंने कहा कि आतंकियों की घुसपैठ के इरादे से पाकिस्तान इस तरह से गोलीबारी करता है। बीएसएफ जवान सीमा की गश्त लगा रहे हैं। गोलीबारी की आड़ में कोई घुसपैठ तो नहीं हुई है, इसकी जांच की जा रही है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.