SMGS अस्पताल जम्मू में आक्सीजन जेनरेशन प्लांट का काम जारी, 3000 लीटर प्रति मिनट होगी इसकी क्षमता

जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर डा. राघव लंगर ने श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल का दौरा कर वहां पर बन रहे आक्सीजन जेनरेशन प्लांट का निरीक्षण किया। उनके साथ कई अधिकारी मौजूद थे। डिवीजनल कमिश्नर ने अस्पताल में कई स्थानों का दौरा किया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 04:01 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 04:06 PM (IST)
SMGS अस्पताल जम्मू में आक्सीजन जेनरेशन प्लांट का काम जारी, 3000 लीटर प्रति मिनट होगी इसकी क्षमता
3000 लीटर प्रति मिनट की क्षमता वाला यह प्लांट जल्दी ही बन जाएगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर डा. राघव लंगर ने श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल का दौरा कर वहां पर बन रहे आक्सीजन जेनरेशन प्लांट का निरीक्षण किया। उनके साथ कई अधिकारी मौजूद थे। डिवीजनल कमिश्नर ने अस्पताल में कई स्थानों का दौरा किया। उन्होंने 250 बिस्तरों की क्षमता वाले निर्माणधीन कांप्लेक्स का भी निरीक्षण किया।

आक्सीजन जेनरेशन प्लांट के पास संबंधित इंजीनियर ने अभी तक हुए काम के बारे में उन्हें जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 3000 लीटर प्रति मिनट की क्षमता वाला यह प्लांट जल्दी ही बन जाएगा। उन्होंने निर्माण कार्य जल्दी पूरा करने को कहा। उन्होंने इस प्लांट के लिए अलग से बिजली के ट्रांसफार्मर का भी प्रबंध करने को कहा।

विभिन्न विभागों के एचओडी के साथ बैठक की

उन्होंने पहले से स्थापित 500 लीटर प्रति मिनट की क्षमता वाले आक्सीजन प्लांट और मैनिफोल्ड सिस्टम के बारे में भी जानकारी ली। अस्पताल प्रशासन ने आक्सीजन की जरूरत के बारे में बताया। डिवीजनल कमिश्नर ने मेकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग को वार्ड में भी मेडिकल गैस पाइपलाइन बिछाने को कहा ताकि आक्सरीजन की सुविधा वाले बिस्तरों की क्षमता बढ़ाई जा सके। बाद में उन्होंने विभिन्न विभागों के एचओडी के साथ बैठक भी की।

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए अभी से प्रबंध करने को कहा

डिवीजनल कमिश्नर ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए अभी से प्रबंध करने को कहा। उन्होंने कहा कि इसमें बच्चों के प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है। अस्पताल प्रशासन ने बताया कि वार्ड नंबर सात और आठ को कोविड वार्ड बनाया गया है। वहीं वार्ड नंबर 19 को कोरोना से संक्रमित होने वाले बच्चों के इलाज के लिए रखा गया है। अस्पताल में 140 अतिरिक्त बिस्तर भी कोविड के लिए रखे जा सकते थे। उन्होंने बताया कि अस्पताल में चार आइसीयू हैं जहां पर 16 वेंटीलेटर है।

chat bot
आपका साथी