Jammu Kashmir : केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री का दो दिवसीय दौरा आज से, जनता से होंगे रूबरू

केंद्रीय राज्यमंत्री राजकुमार रंजन सिंह ऊधमपुर जिले के रामनगर सब डिवीजन के दूरदराज दिहाड़ी गांव में जनसभा करने के साथ वहां पर लोगों से मिलेंगे। केंद्रीय राज्यमंत्री के इस प्रस्तावित दौरे के लिए सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल दिहाड़ी में तैयारियां जोरों पर हैं।

By Edited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:46 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:00 AM (IST)
Jammu Kashmir : केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री का दो दिवसीय दौरा आज से, जनता से होंगे रूबरू
दिहाड़ी के अलावा रामनगर डाक बंगला में भी तैयारियां की जा रही हैं।

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : विदेश मामलों एवं केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री राजकुमार रंजन सिंह दो दिवसीय ऊधमपुर दौरे पर आ रहे हैं। अपने दौरे के पहले दिन वह रामनगर क्षेत्र के दूरदराज के दिहाड़ी गांव में पहुंच कर जनउम्मीदों की नब्ज को टटोलेंगे।

मंत्री के दौरे के इस जनसंपर्क कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन के साथ रामनगर प्रशासन तैयारी में जुटा है। बता दें कि केंद्र सरकार के जनसपर्क कार्यक्रम के तहत जिला में तीन मंत्रियों को दौरा प्रस्तावित है। इसमें से एक केंद्रीय राज्यमंत्री जिले के दूरदराज पंचैरी क्षेत्र का दौरा कर लौट चुके हैं। अब विदेश मामलों एवं केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री राजकुमार रंजन ¨सह 24 सितंबर को ऊधमपुर जिले के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं।

केंद्रीय राज्यमंत्री राजकुमार रंजन सिंह ऊधमपुर जिले के रामनगर सब डिवीजन के दूरदराज दिहाड़ी गांव में जनसभा करने के साथ वहां पर लोगों से मिलेंगे। केंद्रीय राज्यमंत्री के इस प्रस्तावित दौरे के लिए सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल दिहाड़ी में तैयारियां जोरों पर हैं। जिला प्रशासन के निर्देश पर रामनगर प्रशासन एसडीएम रामनगर गोपाल ¨सह की देखरेख में सारी तैयारी कर रहा है। दिहाड़ी के अलावा रामनगर डाक बंगला में भी तैयारियां की जा रही हैं।

यहां पर केंद्रीय राज्यमंत्री दोपहर तीन से साढ़े चार बजे तक विभिन्न शिष्टमंडलों के साथ मुलाकात करेंगे। मौसम को देखते हुए टाउन हाल रामनगर में वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है, ताकि यदि बारिश हो तो शिष्टमंडलों से मिलने का कार्यक्रम वहां पर किया जा सके। मंत्री ऊधमपुर के तारा निवास में शाम में लोगों के शिष्टमंडल से शाम 7 से रात 8.30 बजे तक मुलाकात करेंगे। कल गढ़ी में प्रदर्शनी का करेंगे उद्घाटन प्रशासन के मुताबिक 25 को केंद्रीय राज्यमंत्री गढ़ी हायर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित शैक्षणिक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे और विद्यार्थियों द्वारा प्रदर्शित किए जाने वाले माडलों का अवलोकन करेंगे।

इस कार्यक्रम को लेकर सरकरी हायर सेकेंडरी स्कूल गढ़ी में भी प्रदर्शनी को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। स्कूल परिसर में बने मंच पर कोटा स्टोन लगाने का काम पिछले कई दिन से जारी है। मंत्री के दौरे से पहले इस काम को पूरा करने के लिए युद्ध स्तर पर काम जारी है।

chat bot
आपका साथी