Jammu : गुलाम कश्मरी में क्रिक्रेट प्रतियोगिता कराने का विरोध, पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

प्रदर्शन करते हुए शिव सैनिकों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला जलाया और पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदेश अध्यक्ष मनीश साहनी के नेतृत्व में शिव सैनिकों ने पाकिस्तान की नापाक हरकत के खिलाफ गुस्से का इजहर किया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 05:23 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 05:23 PM (IST)
Jammu : गुलाम कश्मरी में क्रिक्रेट प्रतियोगिता कराने का विरोध, पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन
जम्मू-कश्मीर इकाई ने सोमवार को पाकिस्तान की हरकत का कड़ा विरोध किया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : शिवसेना ठाकरे की जम्मू-कश्मीर इकाई ने सोमवार को पाकिस्तान की हरकत का कड़ा विरोध किया। पाकिस्तान गुलाम कश्मीर में क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है। प्रदर्शन करते हुए शिव सैनिकों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला जलाया और पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदेश अध्यक्ष मनीश साहनी के नेतृत्व में शिव सैनिकों ने पाकिस्तान की नापाक हरकत के खिलाफ गुस्से का इजहर किया। साहनी ने कहा कि पाकिस्तान ने हमारे इलाकों पर अवैध कब्जा कर रखा है। वहां पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की किसी तरह की खेल गतिविधियों को आयोजित करने का पाकिस्तान के पास अधिकार नहीं है।

भारत सरकार से इस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए प्रतियोगिता को रद करवाने को लेकर अंतरराष्ट्रीय मंच पर दबाव बनाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के कुछ भाग पर पाकिस्तान ने कब्जा कर रखा है। पाकिस्तान पहले अवैध कब्जे को छोड़े। यह हमारा हिस्सा है और हमारी जमीन पर कोई कैसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन कर सकता है। साहनी ने भारत सरकार से कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में क्रिकेट में हिस्सा लेने वाले विदेशी खिलाड़ियों को चेतावनी दी जाए कि अगर वे हिस्सा लेते हैं तो भविष्य में भारत में होने वाली खेल गतिविधियों से इन खिलाड़ियों को वंचित किया जाएगा।

शिव सैनिकों ने मांग की है कि पाकिस्तान की इन नापाक हरकतों पर पूर्ण विराम लगाने लिए एक जोरदार एयर स्ट्राइक करने की जरूरत है। कब्जे वाले कश्मीर के लोगों से कहा गया कि वे पाकिस्तान की नापाक हरकतों के खिलाफ आवाज उठाएं और वहां होने वाली टूर्नामेंटों का बहिष्कार करें। इस मौके पर अध्यक्ष महिला विंग मीनाक्षी छिब्बर, महासचिव विकास बख्शी, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट संदीप भगत, विकास दीवान, सचिव बलवंत सिंह, गीता लखोत्रा, बलबीर सिंह, राज कुमारी, पूजा,राजेश हांडा, परवीन कुमार मीना कुमारी, डिंपल, आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी