Jammu Kashmir: पूर्व एमएलसी रंधावा के आरोपों के बाद कोरोना के बीच विरोधी पार्टियों को मिला मुद्दा

प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर के प्रधान जीए मीर ने मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए कहा कि पीएमओ में राज्यमंत्री डा. जितेंद्र सिंह का इस्तीफा लिया जाए। उन्होंने सरकार के पारदर्शी शासन के दावों पर सवाल उठाते कहा कि मामले की जांच तो जरूर होनी चाहिए।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 05:10 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 05:10 PM (IST)
Jammu Kashmir: पूर्व एमएलसी रंधावा के आरोपों के बाद कोरोना के बीच विरोधी पार्टियों को मिला मुद्दा
कोरोना के बीच कांग्रेस और पैंथर्स पार्टी को बैठे बिठाए मुद्दा मिल गया है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । कोरोना के बीच कांग्रेस और पैंथर्स पार्टी को बैठे बिठाए मुद्दा मिल गया है। जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी भी इस मुद्दे में कूद गई है। हालांकि पैंथर्स पार्टी समय समय पर भाजपा को घेर रही है मगर कांग्रेस हाई कमान के निर्देश पर जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपनी सारी सियासी गतिविधियों को रोका हुआ है।

भाजपा के प्रदेश सचिव और पूर्व एमएलसी चौधरी विक्रम रंधावा की तरफ से पीएमओ में राज्यमंत्री पर लगाए गए आरोपों पर भाजपा को घेरने में कांग्रेस और पैंथर्स पार्टी को मौका मिल गया है। चूंकि भाजपा के वरिष्ठ नेता ने ही अपनी ही पार्टी के एक केंद्रीय मंत्री पर आरोप लगाए है तो इस मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों ने अपनी राजनीति तेज कर दी है। कांग्रेस इस मुद्दे को तूल देने की तैयारी कर चुकी है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर के प्रधान जीए मीर ने मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए कहा कि पीएमओ में राज्यमंत्री डा. जितेंद्र सिंह का इस्तीफा लिया जाए। उन्होंने सरकार के पारदर्शी शासन के दावों पर सवाल उठाते हुए कहा कि मामले की जांच तो जरूर होनी चाहिए। जम्मू से कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं रमण भल्ला, योगेश साहनी और रविंद्र शर्मा ने कहा कि चौधरी विक्रम रंधावा की तरफ से लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करवाई जानी चाहिए।

रंधावा ने जम्मू कश्मीर के अधिकारियों व अपनी पार्टी के वरिष्ठ मंत्री पर गंभीर आरोप लगाए है। इससे पता चलता है कि जम्मू कश्मीर में शासन में कैसी पारदर्शिता बरती जा रही है। रविंद्र शर्मा ने कहा कि मामले की जांच करवाने से ही सच सामने आ सकता है। पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह ने पूर्व एमएलसी चौधरी विक्रम रंधावा के आरोपों को गंभीर बताते हुए कहा कि मामले की जांच होनी चाहिए।

जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के प्रांतीय प्रधान मंजीत सिंह ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से आग्रह किया है कि पुलिस, प्रशासन और खनिज माफिया के बीच सांठगांठ की जांच करवाई जानी चाहिए। पूर्व एमएलसी चौधरी विक्रम रंधावा के आरोपों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए। अपनी पार्टी ने खनिज माफिया के खिलाफ पहले भी संघर्ष किया है और आगे भी जारी रखेगी। चूंकि आरोप केंद्रीय मंत्री पर भी लगाए गए है इसलिए जांच जरूरी है।

chat bot
आपका साथी