Jammu: शिशु समाधि की जगह पर निर्माण का विरोध, कहा- प्रशासन की नाक तले हो रहा दुकानों का निर्माण

घटना की सूचना मिलने पर मौके तहसीलदार आरएसपुरा गनदीप कुमार सहित एसडीपीओ आरएसपुरा शब्बीर खान व थाना प्रभारी जयपाल शर्मा भी अपनी टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने लोगों को शांत करते हुए इस पर निर्माण को बंद करवाने का आश्वासन देकर प्रदर्शन को समाप्त करवाया।

Fri, 30 Jul 2021 08:38 AM (IST)
लोग इसके विरोध में आंदोलन शुरू करेंगे।

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : आरएसपुरा-सुचेतगढ़ मार्ग पर सीमा सुरक्षा बल मुख्यालय के सामने स्थित शिशु समाधि की जगह पर कुछ लोगों द्वारा दुकानों का निमार्ण करने का सख्त विरोध शुरू हो गया है। नाराज लोगों ने वीरवार को आरएसपुरा-सुचेतगढ़ मार्ग पर धरना-प्रदर्शन कर रोष जताया।

बाजार एसोसिएशन के प्रधान सचिन चोपड़ा की अगुवाई में स्थानीय लोगों ने निमार्ण करवाने को लेकर स्थानीय नगर पालिका चेयरमैन, राज्य प्रशासन व दुकानों का निर्माण करवा रहे लोगों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए इस निर्माण को बंद करवाने की मांग की गई। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान करीब आधे घंटे के लिए यातायात को भी पूरी तरह से बंद रखा। उन्होंने कहा कि स्थानीय नगरपालिका के चेयरमैन की मिलीभगत से कुछ लोग शहर में स्थित शिशु समाधि कि जगह पर दुकानों का निर्माण करवा रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं होने देंगे।

विरोध जता रहे बाजार एसोसिएशन प्रधान सचिन चोपड़ा ने कहा कि आरएसपुरा में आरएसपुरा-सुचेतगढ़ मार्ग सीमा सुरक्षा बल मुख्यालय के सामने सालों से शिशु समाधि है और जहां पर ही बच्चों के मर जाने पर उनको दफनाया जाता है। पर जहां के नगरपालिका चेयरमैन ने औकाफ विभाग की मिली भगत से यह जगह कुछ प्रॉपर्टी डीलरों को दुकानों का निर्माण करवाने के लिए दे दी है। उन्होंने कहा कि अगर शिशु समाधि कि जगह पर ऐसे निर्माण हो जाएगा तो शिशु समाधि कि जगह कहां रखी जाएगी। चोपड़ा ने कहा कि इसको सहन नहीं किया जाएगा।

उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी इस पर हो रहे निर्माण को बंद करवाया जाए अन्यथा वो लोग इसके विरोध में आंदोलन शुरू करेंगे। घटना की सूचना मिलने पर मौके तहसीलदार आरएसपुरा गनदीप कुमार सहित एसडीपीओ आरएसपुरा शब्बीर खान व थाना प्रभारी जयपाल शर्मा भी अपनी टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने लोगों को शांत करते हुए इस पर निर्माण को बंद करवाने का आश्वासन देकर प्रदर्शन को समाप्त करवाया।

तहसीलदार आरएसपुरा गनदीप कुमार ने बताया कि यह जगह औकाफ की है और निर्माण करवा रही पार्टी ने इसको औकाफ विभाग से लीज पर लिया है। लेकिन अब लोग इसका विरोध कर रहे है तो वो इसके बारे में विभाग को लिखेंगे। इस दौरान बजरंग दल के नेता कुंदन पहलवान, सुरेश कुमार, बॉबी शर्मा आदि भी मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.