Jammu : बिना प्रशिक्षक खुल रहे ओपन जिम पैसे की बर्बादी, शिवसेना ने किया प्रदर्शन

प्रदेश अध्यक्ष मनीश साहनी ने कहा कि ओपन जिम खोलने की होड लगी हुई है लेकिन इसके मानकों का भी तो ध्यान रखा जाना चाहिए। साहनी ने कहा कि नगर निगम महज गिनती बढ़ाने की दिशा में काम न करे बल्कि ओपन जिम पर हर संभव सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 06:14 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 06:14 PM (IST)
Jammu : बिना प्रशिक्षक खुल रहे ओपन जिम पैसे की बर्बादी, शिवसेना ने किया प्रदर्शन
जम्मू में 50 के करीब जिम खोले जा चुके हैं और 25 और जिम खोले जाने हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता : बिना प्रशिक्षक के खुल रहे ओपन जिम को लेकर शिवसेना ठाकरे ने सोमवार को जम्मू म्यूनिसिपल कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। इन कार्यकर्ताओं ने कहा कि ओपन जिम पर प्रशिक्षक व देखभाल करने वाला होना चाहिए। बिना प्रशिक्षक के यह जिम महज पैसे की बर्बादी है, लेकिन सरकार महज ओपन जिम की संख्या बढ़ाने को ही आतुर है। बाकी की सुविधाओं के बारे में कोई विचार नहीं किया जा रहा।

प्रदेश अध्यक्ष मनीश साहनी ने कहा कि ओपन जिम खोलने की होड लगी हुई है, लेकिन इसके मानकों का भी तो ध्यान रखा जाना चाहिए। साहनी ने कहा कि जम्मू नगर निगम महज गिनती बढ़ाने की दिशा में काम न करे, बल्कि ओपन जिम पर हर संभव सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए। हमें लोगों को कोरोना से भी बचाना है, और इन जिम का बेहतर रख रखाव भी रवाना है। उन्होंने कहा कि जम्मू में 50 के करीब जिम खोले जा चुके हैं और 25 और जिम खोले जाने हैं। आखिर किस रणनीति व किसके आदेश पर यह काम हो रहा है। पूरे मामले की जांच की जानी चाहिए क्योंकि इसमें भ्रष्टाचार की आशंका दिख रही है।

उन्होंने कहा कि जिम खोलने की होड़ नही होनी चाहिए बल्कि यह देखना चाहिए कि इन सुविधाओं का सही इस्तेमाल हो रहा है और इसका रख रखाव सही तरीके से हाे रहा है, लेकिन इस तरह कोई ध्यान नही है। ओपन जिम पर कम से कम एक ऐसे व्यक्ति की तो नियुक्ति हो जोकि पूरे मशीनों की देखभाल करे। साहनी ने कहा कि एक तरफ विकास के लिए निगम प्रशासन के पास पैसे नही हैं, तो वहीं दूसरी ओर जिम के नाम पर लाखों रुपये पानी में बहाए जा रहे हैं। कई जिम तो ऐसे लगाए गए हैं जिनका कोई औचित्य ही समझ से बाहर हैं।

शिव सैनिकों ने अपनी मांगों को लेकर जम्मू म्युनिसिपल कमिश्नर अवनी लवासा को एक ज्ञापन भी सौंपा। इस मौके पर अध्यक्ष महिला विंग मीनाक्षी छिब्बर, चेयरमैन राकेश गुप्ता, महासचिव विकास बख्शी, जीआई सिंह, उपाध्यक्ष संजीव कोहली, बलवंत सिंह, संदीप भगत, अध्यक्ष युवा विंग बिन्नी महाजन, सचिव प्रवीन गुप्ता, राजेश हांडा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी