एसएमजीएस अस्पताल जम्मू में शुरू हुई ओपीडी

करीब दो महीने बाद श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल में ओपीडी सेवाएं सोमवार को बहाल हो गई। कोविड के मरीज भर्ती होने के कारण इस अस्पताल में पहले ओपीडी सेवाएं बंद थी।वहीं सोमवार को ईएनटी त्वचा रोग गायनाकालोजी और बाल रोग विभाग की ओपीडी सेवा शुरू हो गई।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 09:29 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 09:29 PM (IST)
एसएमजीएस अस्पताल जम्मू में शुरू हुई ओपीडी
हर विभाग में 25-25 मरीजों की जांच करने का फैसला किया गया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । करीब दो महीने बाद श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल में ओपीडी सेवाएं सोमवार को बहाल हो गई। कोविड के मरीज भर्ती होने के कारण इस अस्पताल में पहले ओपीडी सेवाएं बंद थी।

वहीं सोमवार को ईएनटी, त्वचा रोग, गायनाकालोजी और बाल रोग विभाग की ओपीडी सेवा शुरू हो गई। एसएमजीएस अस्पताल में बीते शनिवार को ही ओपीडी सेवाएं शुरू करने का फैसला किया गया था। इसके बाद हर विभाग में 25-25 मरीजों की जांच करने का फैसला किया गया।

हालांकि ओपीडी में जांच के लिए प्रोटोकाल का पूरा ध्यान रखा गया था। किसी भी मरीज को अपने साथ एक से अधिक तीमारदार लाने की इजाजत नहीं थी। ओपीडी कांप्लेक्स में शारीरिक दूरी को भी बनाए रखा था। अस्पताल प्रशासन ने भी इस दौरान ओपीडी में जाकर एसओपी को लागू करवाया।

वहीं ओपीडी शुरू होने से मरीजों की दिक्कतें भी कम होती नजर आई। पहले दिन अस्पताल में जांच करवाने आए मरीजों का कहना था कि कई दिनों से डाक्टरों से जांच करवाने को लेकर परेशान थे। उनका कहना था कि अब लगातार ओपीडी सेवाएं जारी रहनी चाहिए। वहीं सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में अब रूटीन में सर्जरी भी हो रही है। यही नहीं कश्मीर में स्वास्थ्य विभाग के अधीन आने वाले अस्पतालों में भी रूटीन की सर्जरी शुरू हो गईं। 

chat bot
आपका साथी