Jammu Kashmir: एसएमजीएस में सोमवार से शुरू होगी ओपीडी सेवाएं, सभी जिलों में आज से टीकाकरण शुरू

सुपर स्पेशलिटी और मनोरोग अस्पताल के बाद अब सोमवार से श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल में भी ओपीडी सेवाएं शुरू हो रही है। इसके लिए मरीजों को पहले से अपना नाम का पंजीकरण करवाना होगा। सोमवार को अगर जांच करवानी होगी तो शनिवार को ही पंजीकरण करवाना होगा।

Vikas AbrolSun, 13 Jun 2021 11:39 AM (IST)
अब सोमवार से श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल में भी ओपीडी सेवाएं शुरू हो रही है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : सुपर स्पेशलिटी और मनोरोग अस्पताल के बाद अब सोमवार से श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल में भी ओपीडी सेवाएं शुरू हो रही है। इसके लिए मरीजों को पहले से अपना नाम का पंजीकरण करवाना होगा। सोमवार को अगर जांच करवानी होगी तो पंजीकरण करवाना होगा।

मरीज बाल रोग विभाग में 95419-25359 पर संपर्क कर सकते हैं जबकि ईएनटी में 95419-25360, गायनाकालोजी में 95419-25361 और त्वचा रोग में 95419-25362 पर अपना नाम का पंजीकरण करवा सकते हैं। ओपीडी सेवाएं सुबह दस बजे से लेकर दापेपहर दो बज तक चलेंगी।

छुट्टी वाले दिन को छोड़ कर अन्य सभी दिनों में सुबह दस बजे से लेकर चार बजे तक लोग जांच करवाने के लिए संपर्क कर सकते हैं। हर विभाग में एक दिन में अधिकतम 25 मरीजों की ही जांच होगी। सभी विभागों को इस दौरान एसओपी का पालन करने को कहा गया है। हर मरीज के साथ एक ही तीमारदार को आनेे की इजाजत होगी।

इसी बीच जम्मू-कश्मीर में 18-44 वर्ष के आयु वर्ग में सभी लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण रविवार से शुरू हुआ। हालांकि कुछ जिलों में सोमवार से टीकाकरण होगा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सभी जिलों में इस आयु वर्ग के लिए वैक्सीन भेज दी गई है।

सोमवार तक सभी जिलों में टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया जाएगा।जम्मू-कश्मीर में 18-44 आयु वर्ग में जम्मू और श्रीनगर जिलों में ही टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था। सीमित वैक्सीन मिलने के कारण दो जिलों तक ही इसे सीमित र,खा गया था। उससमय सिर्फ को-वैक्सीन दी जा रही थी। इसके बाद सरकार ने कोविशील्ड वैक्सीन खरीदी और इसे दो जिलों से बढ़ाकर आठ जिलों में शुरू कर दिया।

जम्मू और कश्मीर दोनों ही संभाग में चार-चार जिलों में टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। मगर अब राज्य टीकाकरण अधिकाारी डा. शाहिद का कहना है कि वैक्सीन की और डोज आई है। इसे सभी जिलों में भेज दिया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.