Jammu: जम्मू के अस्पतालों में सीमित हुई ओपीडी सेवाएं, सर्जरी भी 19 से कर दी जाएंगी बंद

अब रूटीन में होने वाली सर्जरी भी बंद की जा रही है। इससे भी दिक्कत बढ़ेगी। जम्मू जिले में वीरवार को आए संक्रमितों में 21 रेलव स्टेशन में आए। यहां पर आए यात्रियों की जांच के दौरान उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं 13 लोग त्रिकुटा नगर में संक्रमित मिले।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:39 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:39 AM (IST)
Jammu: जम्मू के अस्पतालों में सीमित हुई ओपीडी सेवाएं, सर्जरी भी 19 से कर दी जाएंगी बंद
हवाई मार्ग से आने वाले 12 यात्री भी संक्रमित आए। इसके अलावा जगटी में चार लोग संक्रमित आए।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही अब राजकीय मेडिकल कालेज व सहायक अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं सीमित हो गई हैं। वीरवार को मात्र पचास-पचास मरीजों की ही हर विभाग में जांच हुई। वहीं रूटीन में होने वाली सर्जरी भी 19 अप्रैल से बंद हेा रही है। यही नही गांधीनगर का जच्चा-बच्चा अस्पताल अब सर्जरी के लिए तैयार किया गया है। इसके चारों आप्रेशन थियेटर में शुक्रवार से सर्जरी शुरू हो जाएंगी।

राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू, श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, चेस्ट डिजिजेस अस्पताल, मनोरोग अस्पताल में हर बीमारी के पचास-पचास मरीजों की जांच हुई। कोरोना के मामले आने तक अभी आगे ऐसा ही रहेगा। इससे मरीजों में थोड़ी नाराजगी भी देखने को मिली। मरीजों का कहना था कि पहले भी कई महीनों तक ऐसी व्यवस्था रहने के कारण उन्हें परेशानी हुई। अब रूटीन में होने वाली सर्जरी भी बंद की जा रही है। इससे भी दिक्कत बढ़ेगी।

उधर कोरोना संक्रमित मरीजों की सर्जरी की व्यवस्था गांधीनगर के जच्चा-बच्चा अस्पताल में की गई है। शुक्रवार को इस अस्पताल में सजरी की सुविधा शुरू हो जाएगी। इस अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. अरुण शर्मा का कहना है कि अस्पताल में चार आप्रेशन थियेटर बनाए गए हैं और इन चारों में ही शुक्रवार को एक-एक सर्जरी की जाएगी। हालांकि यह सर्जरी गैर संक्रमित मरीजों की होगी। लेकिन 19 अप्रैल के बाद इस अस्पताल में सिर्फ कोविड के मरीजों की ही सर्जरी होगी।

रेलवे स्टेशन से 21 संक्रमित मिले: जम्मू जिले में वीरवार को आए संक्रमितों में 21 रेलव स्टेशन में आए। यहां पर आए यात्रियों की जांच के दौरान उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं 13 लोग त्रिकुटा नगर में संक्रमित मिले। इस क्षेत्र में कुल 53 लोगों की जांच हुई जिनमें 13 संक्रमित मिले। वहीं हवाई मार्ग से आने वाले 12 यात्री भी संक्रमित आए। इसके अलावा जगटी में चार लोग संक्रमित आए।

chat bot
आपका साथी