स्टेट बैंक की सांबा शाखा से एक ही रात में तीन बैंक खातों से 1.90 रूपये की ठगी

हैरत की बात है कि तीनों मामलों में एटीएम कार्ड शिकायत कर्ताओं के पास ही हैं। इसके बावजूद रुपये कैसे निकाल लिए गए यह पुलिस के लिए बड़ा सवाल है।

By Edited By: Publish:Sat, 25 May 2019 01:52 AM (IST) Updated:Sat, 25 May 2019 01:01 PM (IST)
स्टेट बैंक की सांबा शाखा से एक ही रात में तीन बैंक खातों से 1.90 रूपये की ठगी
स्टेट बैंक की सांबा शाखा से एक ही रात में तीन बैंक खातों से 1.90 रूपये की ठगी

सांबा, संवाद सहयोगी। स्टेट बैंक की सांबा शाखा के तीन उपभोक्ताओं के बैंक खातों से एटीएम के जरिये 1,90,000 रुपये निकाल लिए गए। ये रुपये दिल्ली व मुंबई के एटीएम से निकाले गए हैं। उपभोक्ताओं ने बैंक प्रबंधन को अवगत कराने के साथ ही पुलिस थाने में भी शिकायत दर्ज कराई है। हैरत की बात है कि तीनों मामलों में एटीएम कार्ड शिकायत कर्ताओं के पास ही हैं। इसके बावजूद रुपये कैसे निकाल लिए गए, यह पुलिस के लिए बड़ा सवाल है।

सांबा के वार्ड नंबर 13 निवासी सुनीता देवी ने बताया कि 17 मई की रात उनके मोबाइल पर 80 हजार रुपये निकाले जाने का मैसेज आया। 40 हजार रुपये रात 12 बजे के पहले और 40 हजार इसके बाद निकाले गए। रुपये निकाले जाने की जानकारी अगले दिन सुबह हुई, जब उसने मोबाइल में मैसेज देखे। सुनीता ने बताया कि उनका बेटा सेना में है। उनका व उनके बेटे का ज्वाइंट अकाउंट है। उनके खाते से दिल्ली के किसी एटीएम से रुपये निकाले गए हैं। वह बैंक की शाखा में भी गई, लेकिन वहां उन्हें कोई संतोषजनक जबाव नहीं मिला। उसके बाद 20 मई को सांबा थाने में मामला दर्ज कराया।

दूसरे मामले में अ‌र्द्धसैनिक बल में तैनात मंजीत सिंह निवासी खनवाल सांबा वर्तमान में छुट्टी पर घर आए हुए हैं। उनके खाते से भी 12-13 मई की रात को दो बार में 40 हजार रुपये निकाल लिए गए। तीसरे मामले में भी अ‌र्द्धसैनिक बल में तैनात राम लखन निवासी खनवाल सांबा ने बताया कि वह भी छुट्टी पर आए हुए हैं। उनके खाते से 17-18 मई की रात 70 हजार रुपये निकाल लिए गए।

मंजीत सिंह व रामलखन दोनों के खातों से मुंबई के किसी एटीएम से रुपये निकाले गए हैं। बैंक से सही जवाब नहीं मिलने पर उन्होने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

छानबीन कर रही पुलिस : एसएचओ एसएचओ सांबा शिवदेव सिंह ने बताया कि शुक्रवार को उनके पास तीन लोगों ने शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में बताया गया कि उनके बैंक खातों से एटीएम के जरिये रुपये निकाले गए हैं। वह इस मामले में छानबीन कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी