J&K New Excise Policy 2021: जम्मू कश्मीर में शराब की 228 दुकानों के लिए कल से शुरू होगी ऑनलाइन नीलामी

आबकारी नीति 2021-22 के तहत जम्मू-कश्मीर में शराब की 228 दुकानों के लिए वीरवार सुबह 9 बजे ऑनलाइन नीलामी शुरू हो जाएगी। विभाग की ओर से वार्ड स्तर पर दुकानों की लोकेशन जारी कर दी है और सभी जानकारियां अपनी वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 08:26 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 08:26 PM (IST)
J&K New Excise Policy 2021: जम्मू कश्मीर में शराब की 228 दुकानों के लिए कल से शुरू होगी ऑनलाइन नीलामी
जम्मू-कश्मीर में शराब की 228 दुकानों के लिए वीरवार सुबह 9 बजे ऑनलाइन नीलामी शुरू हो जाएगी।

जम्मू, जागरण संवाददाता। आबकारी नीति 2021-22 के तहत जम्मू-कश्मीर में शराब की 228 दुकानों के लिए वीरवार सुबह 9 बजे ऑनलाइन नीलामी शुरू हो जाएगी। विभाग की ओर से वार्ड स्तर पर दुकानों की लोकेशन जारी कर दी है और सभी जानकारियां अपनी वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई है।

यह नीलामी पूरी तरह से पारदर्शी हो और किसी को भी नीलामी में हिस्सा लेते समय किसी तरह की कोई दिक्कत न हो, इसके लिए आबकारी विभाग के आयुक्त की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है और लोगों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए है। इन 228 दुकानों की नीलामी के लिए हर दिन का शैड्यूल भी जारी कर दिया है ताकि इच्छुक लोग शैड्यूल के आधार पर नीलामी में हिस्सा ले सके।

जिस वार्ड में एक से अधिक लोकेशन आ रही है, उनमें ए, बी व सी करके लोकेशन को दर्शाया गया है।विभाग की ओर से हर लोकेशन के लिए नीलामी में हिस्सा लेने का पर्याप्त समय दिया गया है। हर लोकेशन के लिए 72 घंटे का समय दिया गया है ताकि आवेदनकर्ता सभी औपचारिकताएं आराम से पूरी कर सके। विभाग ने इन तमाम लोकेशन की पूरी जानकारी, फीस पंजीकरण और नीलामी में हिस्सा लेने की अन्य औपचारिकताओं का ब्यौरा बुधवार को अपनी वेबसाइट पर अपलोड किया। हर लोकेशन को अलग आईडी दिया गया है ताकि आवेदनकर्ता हर तरह से स्पष्ट रहे और किसी गलत लोकेशन के लिए नीलामी न करें। यह पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी और फीस भी ऑनलाइन जमा होगी और पूरी प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद विभाग सफल लोगों की सूची जारी करेगा। 

chat bot
आपका साथी