Jammu Kashmri : जम्मू कश्मीर में 2311 पदों के लिए आनलाइन आवेदन शुरू हुआ

जम्मू कश्मीर में युवाओं को रोजगार देने के लिए पद भरने की प्रक्रिया लगातार जारी है। सोमवार को 2311 पदों को भरने के लिए आनलाइन आवेदन शुरू हो गया है। जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने 2311 पद भरने के लिए कुछ दिन पहले अधिसूचना जारी की थी।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 06:50 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 07:07 PM (IST)
Jammu Kashmri : जम्मू कश्मीर में 2311 पदों के लिए आनलाइन आवेदन शुरू हुआ
जारी अधिसूचना के अनुसार आज 12 अप्रैल 2021 से आनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में युवाओं को रोजगार देने के लिए पद भरने की प्रक्रिया लगातार जारी है। सोमवार को 2311 पदों को भरने के लिए आनलाइन आवेदन शुरू हो गया है। जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने 2311 पद भरने के लिए कुछ दिन पहले अधिसूचना जारी की थी। सामान्य प्रशासनिक विभाग में 52, राजस्व विभाग में 528, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में 1444, सहकारिता विभाग में 256, फ्लोरीकल्चर, गार्डन व पार्क विभाग में 4, कानून, न्याय और संसदीय मामलों के विभाग में 21, कौशल विकास विभाग में 6 पद निकाले गए है।

जारी अधिसूचना के अनुसार आज 12 अप्रैल 2021 से आनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई। आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 मई 2021 निर्धारित की गई है। केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू कश्मीर में करीब बीस हजार पदों को भरने का काम चल रहा है। चतुर्थ श्रेणी के 8575 पदों के अलावा विभिन्न विभागों में हजारों पदों को भरा जा रहा है।

जम्मू कश्मीर सरकार ने विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी ने विभिन्न विभागों के साथ बैठकें कर पहले दस हजार के करीब पदों को भरने के लिए जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड को रेफर किया था। उसके बाद नियमित तौर पर पद निकाल कर भरने के लिए रेफर किए जा रहे हैं। केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद करीब बीस हजार पदों को भरा जा रहा है। आने वाले दिनों में पांच हजार लेकर दस हजार पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू होगी। इस समय रोजगार के अवसर मिलने के लिए युवा काफी उत्साहित हैं। अधिकतर नान गजटेड पदों के लिए साक्षात्कार नहीं है। सिर्फ लिखित परीक्षा ही ली जा रही है।

chat bot
आपका साथी